सियासी संकट के बीच हरीश चौधरी बढ़ाएंगे गहलोत सरकार की मुश्किलें, OBC आरक्षण को लेकर खोला मोर्चा
Advertisement

सियासी संकट के बीच हरीश चौधरी बढ़ाएंगे गहलोत सरकार की मुश्किलें, OBC आरक्षण को लेकर खोला मोर्चा

Harish Choudhary : सियासी संकट के बीच अब हरीश चौधरी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. OBC आरक्षण को लेकर कल से जयपुर में धरना शुरू होने जा रहा है. 

सियासी संकट के बीच हरीश चौधरी बढ़ाएंगे गहलोत सरकार की मुश्किलें, OBC आरक्षण को लेकर खोला मोर्चा

Harish Choudhary : ओबीसी वर्ग को 21 फ़ीसदी आरक्षण बहाल करने और विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर कल से जयपुर के शहीद स्मारक पर होने वाले विशाल धरना प्रदर्शन को लेकर पंजाब कांग्रेस प्रभारी व पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी ने पत्रकार वार्ता की. उन्होंने कहा कि लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं ओबीसी आरक्षण बहाल करो संघर्ष समिति का अनिश्चितकालीन धरना शुक्रवार से जयपुर में शुरू होने जा रहा है. राजधानी जयपुर की शहीद स्मारक पर ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति का धरना शुरू होगा, प्रदेश भर से ओबीसी वर्ग से जुड़े अभ्यार्थी और अन्य लोग इस अनिश्चितकाली धरने में शामिल होंगे.

पूर्व कैबिनेट मंत्री और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने सभी दलों में ओबीसी वर्ग जुड़े नेताओं और विधायकों से धरने में शामिल होने की अपील की है. हरीश चौधरी ने बताया कि ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से राजस्थान में ओबीसी वर्ग को 21 फ़ीसदी आरक्षण मिला हुआ है लेकिन साल 2018 में सरकार के कार्मिक विभाग ने ओबीसी की भर्तियों में भूतपूर्व सैनिक का कोटा निर्धारित किया जाए.

गहलोत यूं ही नहीं कहलाते सियासत के जादूगर.. हवा का भी बदल देते रूख!

उन्होंने कहा कि संघर्ष समिति की मांग है कि विभाग ने भर्तियों के लेकर जो उपनियम बनाए हैं उन्हें वापस लिया जाए और भूतपूर्व सैनिकों का कोटा अलग से निर्धारित किया जाए जो ओबीसी वर्ग के 21 फ़ीसदी आरक्षण से अलग हो. साथ ही 2018 से लेकर 2022 तक जो लोग इस विसंगति से प्रभावित हुए हैं उनके लिए छाया पद सृजित किया जाए.

उन्होंने कहा कि 'पूरे राजस्थान से आंदोलन को लेकर लोग जयपुर शहीद स्मारक पर आएंगे. हरीश चौधरी ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार में निर्णय करने वालों को आगाह करना चाहते है कि 2018 के परिपत्र के तहत भूतपूर्व सैनिकों का 12 प्रतिशत आरक्षण प्रत्येक वर्ग के लिए निश्चित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को होने वाला प्रदर्शन शांतिपूर्वक आंदोलन किया जाएगा और शांतिपूर्वक आंदोलन के नतीजे सही निकले है'.

खबरें और भी हैं...

BSER REET Result 2022: रीट के रिजल्ट का इंतजार इस दिन हो सकता है खत्म, ये होंगे क्वालिफाई मार्क्स

Rajasthan Politics : पायलट परिवार से अशोक गहलोत की है पुरानी दुश्मनी, हर मौके पर जीता जादूगर

Trending news