Hair Care Tips: चाहते है दो मुंहे बालों से छुटकारा और काजोल जैसी जुल्फें तो आजमाएं ये नुस्खे
Advertisement

Hair Care Tips: चाहते है दो मुंहे बालों से छुटकारा और काजोल जैसी जुल्फें तो आजमाएं ये नुस्खे

Hair Care Tips: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की पत्नी और सदाबहार एक्ट्रेस काजोल को काली काली जुल्फों का हर कोई कायल है. ऐसे में अब आप भी पा सकती है इस घरेलू नुस्खे को अपना कर काजोल जैसी हेल्थी जुल्फे.

काजोल हेयर केयर

Hair Care Tips: बॉलिवुड एक्ट्रेस काजोल की खूबसूरती और मासूमियत के चर्चे सभी की जुबान पर रहते है. काजोल की आंखें जितनी नशीली है उतने ही घने और जानदार है उनकी काली काली  जुल्फें. हर महिला हर लड़की चाहती है उसके बाल काजोल की तरह घने और काले हो लेकिन, फिर नजर आते है दो मुंहे बाल. जो रोक देते है बालों की हेल्थी ग्रोथ और उन्हें बना देते है बेजान. दो मुहें बालों की समस्या का दूर करने के लिए आप महंगे हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल  करती हैं? और रिजल्ट कुछ ख़ास नजर भी नहीं आता. ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आये है एक ऐसा घरेलू नुस्खा जो आपके दो मुंहे बालों पर करेगा असर और उन्हें बनाएगा हेल्थी. 

शहद

शहद को बालों और स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद माना गया है.  शहद का उपयोग ड्राई बालों को सॉफ्ट बनाने में किया जाता है. शहद  हेयर फॉसिल्स को मजबूत करने का काम करता है. अगर आप दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान है तो शहद, दही और ऑलिव ऑयल को मिलाकर, इसके पेस्ट को बालों की जड़ों पर लगाए और आधे घंटे के लिए लगा रहने दें. उसके बाद बालों को धो लें. हफ्ते में 2 -3 बार इस प्रक्रिया को दोहराएं. इससे आपको कुछ दिनों में बेहतर रिजल्ट मिलने लगेगा. 

एलोवेरा जेल 

अपने दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आपको फ्रेश ऐलोवेरा जेल की को निकाल कर एक डिब्बी में भरना है. उसके बाद इसे अपने पुरे बालों में लगाकर करीब आधे घंटे के लिए छोड़ देना है. उसके बाद माइल्ड शेम्पू से बालों को धो लें. ऐसा 2-3 बार करने पर आपको फर्क नजर आने लगेगा.

तेल
आप चाहते है आपके बाल स्वस्थ रहें तो बालों में तेल जरूर लगायें. जब भी आप बालों में शैम्पू करने की सोचे उससे पहले बालों में तेल की हल्की मसाज करें और उसके आधे घंटे बाद बालों को वॉश करें. इससे आपके बालों की नेचुरल चमक बरकरार रहेगी साथ ही आपके बाल दिखेंगे सॉफ्ट और मैनेजेबल. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें : Skin Care: हर रोज ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल मिलेगा कृति सेनन जैसा निखार
 

Trending news