चाकसू में प्रसिद्ध रामधाम आश्रम तामडिया में धूमधाम से मनाया गया गुरु पूर्णिमा पर्व
Advertisement

चाकसू में प्रसिद्ध रामधाम आश्रम तामडिया में धूमधाम से मनाया गया गुरु पूर्णिमा पर्व

जयपुर के चाकसू उपखंड क्षेत्र के प्रसिद्ध रामधाम आश्रम तामडिया में गुरु पूर्णिमा पर्व धूमधाम से मनाया गया. रामधाम आश्रम में दूर-दराज के श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो गया जो दिनभर जारी रहा.

मनाया गया गुरु पूर्णिमा पर्व

Chaksu: राजस्थान के जयपुर के चाकसू उपखंड क्षेत्र के प्रसिद्ध रामधाम आश्रम तामडिया में गुरु पूर्णिमा पर्व धूमधाम से मनाया गया. रामधाम आश्रम में दूर-दराज के श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो गया जो दिनभर जारी रहा. गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं और शिष्यों ने बजरंग देवाचार्य महाराज के दर्शन कर चरणों की वंदना की है. 

इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में नवीन शिष्यों ने कण्ठी धारण कर महाराज से गुरुमंत्र ग्रहण किया और आश्रम में स्थित ठाकुरजी, सीतारामजी, बालाजी और भगवान शिवजी के मंदिर में जाकर दर्शन किए भगवान शंकर के सहस्त्र घट के अवसर पर दूध और जल से अभिषेक कर सुख समृद्धि की कामना की है. जगतगुरु धन्ना देवाचार्य ट्रस्ट के अध्यक्ष महेंद्र सिंह चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरु पूर्णिमा पर धन्ना भगत की जन्मस्थली चोरू, कर्मस्थली धूआंकलां (टोंक) और नोहरा मुकनपुरा से सैकडों की संख्या में भक्तजन एक दिन पहले ही आश्रम में पहुंचकर आश्रम में श्रद्धालुओं की व्यवस्थाओं को कुशलतापूर्वक संभाला. 

साथ ही बताया कि सर्व समाज के शिष्यों ने गुरु दक्षिणा में रामधाम आश्रम में भव्य धर्मशाला बनाने का संकल्प लिया है, इससे पहले भी बजरंग देवाचार्य महाराज की प्रेरणा से धूआंकलां में टोंक जिले के जाट समाज द्वारा धर्मशाला का निर्माण कार्य शुरू किया जा चुका है. आश्रम में श्रद्धालुओं के लिए सुबह से शाम तक ठण्डे शर्बत की व्यवस्था की गई. सभी श्रद्धालुओं ने गुरु पूजा और दर्शनों के बाद गुरुदेव के जयकारों के साथ आनंद से पंगत प्रसादी ग्रहण की है. साथ ही आश्रम में चाकसू पुलिस द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था रही.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ें - 

Chaksu: शिक्षक संगठन सियाराम की जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news