राजस्थान में फिर सुलग सकती है गुर्जर आंदोलन की आग! पायलट-चांदना समेत 7 नेताओं से मिले गुर्जर अभ्यर्थी
Advertisement

राजस्थान में फिर सुलग सकती है गुर्जर आंदोलन की आग! पायलट-चांदना समेत 7 नेताओं से मिले गुर्जर अभ्यर्थी

Jaipur News : राजस्थान में फिर सुलग सकती है गुर्जर आंदोलन की आग, एमबीसी अभ्यर्थियों ने सचिन पायलट के अलावा अभ्यर्थी जितेंद्र सिंह, वेदप्रकाश सोलंकी, राजकुमार शर्मा, इंद्राज गुर्जर, अशोक चांदना, बीडी कल्ला से मुलाकात की.

राजस्थान में फिर सुलग सकती है गुर्जर आंदोलन की आग! पायलट-चांदना समेत 7 नेताओं से मिले गुर्जर अभ्यर्थी

Jaipur News : प्रदेश में एक बार फिर से गुर्जर आरक्षण आंदोलन आहट सुनाई दे रही है.एमबीसी के रीट अभ्यर्थियों ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत एक दर्जन विधायकों से मुलाकात की है.सचिन पायलट के अलावा अभ्यर्थी जितेंद्र सिंह, वेदप्रकाश सोलंकी, राजकुमार शर्मा, इंद्राज गुर्जर, अशोक चांदना, बीडी कल्ला से मिले और ज्ञापन सौपा. एमबीसी अभ्यर्थियों नेरीट 2018 के प्रथम लेवल के 372 एमबीसी अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग रखी.

अभ्यर्थियों का कहना है कि इस भर्ती में नियुक्ति के लिए चार समझौते हुए.लेकिन अब तक हमे रीट 2018 में नियुक्तियां नहीं मिल पाई.यदि नियुक्ति नहीं मिली तो समाज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगा. वहीं अभ्यर्थियों से मुलाकात के बाद चाकसू विधायक वेदप्रकाश सौलंकी ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर प्रक्रियाधीन भर्ती का पूरा करने का आग्रह किया. सौलंकी ने पत्र में लिखा कि 2022 में रीट भर्ती—2018 के लिए कमेटी बनी.जिसमें अशोक चांदना,रघु शर्मा,जोगिंदर अवाना की कमेटी में शामिल थे.जिसमें372 अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने के लिए फिर से समझौता हुआ. 2018 के शेष 372 पदों पर जल्द युवाओं को नियुक्ति दी जाए.

कब कब हुए समझौते

प्रक्रियाधीन भर्ती के लिए एमबीसी समेत पांच जातियों के लिए दिसम्बर 2022 मे गठित हाई पॉवर कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर रीट 2018 में 372 MBC युवाओं कों नियुक्ति प्रदान कराने और कंप्यूटर अनुदेशक में न्यूनतम अर्हता अंक 35% करवाने कों लेकर ज्ञापन दिए.सरकार ने फ़रवरी 2019,अक्टूबर 2020,नवंबर 2020 और दिसम्बर 2022 मे इस भर्ती मे नियुक्ति कों लेकर 4 समझौते किए.अब एमबीसी अभ्यर्थियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि नियुक्तियां नहीं दी तो अभ्यर्थी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे.

ये भी पढ़ें..

भरतपुर में निकली विराट शोभायात्रा, मुस्लिमानों ने की पुष्प वर्षा, खिले चेहरे

Jaisalmer News: अलग अंदाज में मनाया गया रामनवमी का पर्व, महाराष्ट्र के फेमस ढोल ताशे पर सब नाचे

Trending news