PCC चीफ की बैठक में भाग लेने दिल्ली पहुंचे गोविंद मेघवाल, गुलाम नबी आजाद के बारे में दिया ये बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1325638

PCC चीफ की बैठक में भाग लेने दिल्ली पहुंचे गोविंद मेघवाल, गुलाम नबी आजाद के बारे में दिया ये बड़ा बयान

Jaipur/Delhi: भारत जोड़ो यात्रा के लिए आपदा राहत मंत्री गोविंद मेघवाल को स्टेट कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. आज स्टेट कोऑर्डिनेटर, PCC चीफ की बैठक में भाग लेने दिल्ली पहुंचे.

दिल्ली पहुंचे गोविंद मेघवाल.

Jaipur/Delhi: भारत जोड़ो यात्रा के लिए आपदा राहत मंत्री गोविंद मेघवाल को स्टेट कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. आज स्टेट कोऑर्डिनेटर, PCC चीफ की बैठक में भाग लेने दिल्ली पहुंचे गोविंद मेघवाल ने जी मीडिया से की बात. मेघवाल ने कहा कि 7 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हो रही है जो राजस्थान के 3 जिले कोटा, दौसा, अलवर से भी होकर गुजरेगी उसके लिए तैयारियों को लेकर होने वाले बैठक में चर्चा की जाएगी.

देश में आज जो महंगाई , बेरोजगारी, साम्प्रदायिक माहौल बना हुआ है उसको ठीक करने के लिए जनता के बीच जाएंगे. भ्रष्टाचार, निजीकरण, पेगासस सहित कई ऐसे मुद्दे पर जनता को जागरूक करना जरूरी हो गया. भारत की मौलिकता भाईचारा, प्रेम सौहार्दपूर्ण माहौल को वापस कायम करने का प्रयास करेंगे इसलिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है.

मेघवाल ने कहा, कांग्रेस एक विचारधारा
कांग्रेस की घर की लड़ाई के सवाल पर मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस एक विचारधारा है. इससे पहले भी कई लोग कांग्रेस को छोड़कर गए हैं. कांग्रेस एक विचार है, इस सोच है. गुलाम नबी आजाद की बात की जाए उनको कांग्रेस ने क्या नहीं दिया? बीजेपी जिस तरीके से मुसलमानों के खिलाफ है नफरत बांट रही हैं. जिस पार्टी ने आपको 40 साल तक सर माथे पर रखा. इस स्थिति में आप को कांग्रेस के साथ खड़ा रह कर मुस्लिम समाज का नेतृत्व करना चाहिए था. जबकि आप कांग्रेस छोड़कर अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी का सपोर्ट कर रहे, यह अच्छी बात नहीं है.

एक तरफ नरेंद्र मोदी और अमित शाह सांप्रदायिकता की बात करते हैं दूसरी तरफ राहुल गांधी पंथनिरपेक्षता सांप्रदायिक सौहार्द के माहौल का नेतृत्व करते हैं. आपको राहुल गांधी के साथ खड़ा होना चाहिए था. बीजेपी तो वो भट्टी है जो भी उसमें जाएगा वो खत्म हो जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर मेघवाल ने कहा चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है
कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर मेघवाल ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. केंद्रीय नेतृत्व जो भी फैसला करेगा हम सबको मंजूर होगा. इस पर मेरा कुछ कहना ठीक नहीं रहेगा. गांधी परिवार ने देश के लिए शहादत दी है. इस परिवार का कोई मुकाबला नहीं है. गांधी परिवार की वजह से पूरी कांग्रेस एकजुट है. गांधी परिवार में ही इस कठपुतली सरकार को हटाने का दमखम है.

ये भी पढ़े- राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव पर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का आया बयान, पर इस विषय पर बोलने से इनकार

प्रदेश में बाढ़ के हालात और राहत पर कहा- 1900 करोड़ का फंड मौजूद है
प्रदेश में बाढ़ के हालात और राहत पर मेघवाल ने कहा कि आपदा राहत को लेकर कल कैबिनेट बैठक विस्तार से चर्चा की गयी. मेरे पास 1900 करोड़ का फंड अभी मौजूद है जैसे ही रिपोर्ट आयेगी प्रभावित लोगों को राहत और मदद दी जाएगी. केंद्र सरकार से हमने 2600 करोड़ के फंड की मांग की लेकिन इनकार कर दिया.

केंद्र सरकार से हमारी मांग है कि आपदा राहत और प्रबंधन के नियम बने है उनमे संशोधन करना चाहिए जिससे वर्तमान के हालात के हिसाब से राज्य सरकारें आपदा से पीड़ित जरूरतमंद को नुकसान की भरपाई के लिए राहत उपलब्ध करवा सके.

Trending news