Gold-Silver Price: त्यौहारी सीजन में सोना हल्का तेज, चांदी की कीमतों में गिरावट, जानें ताजा भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1297153

Gold-Silver Price: त्यौहारी सीजन में सोना हल्का तेज, चांदी की कीमतों में गिरावट, जानें ताजा भाव

इस कारोबारी सप्ताह में सोना लगातार बढ़त पर है. लगातार तीसरे दिन सोने की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया. सोना घरेलू बाजार में 100 रुपये प्रति दस ग्राम तेज रहा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: इस कारोबारी सप्ताह में सोना लगातार बढ़त पर है. लगातार तीसरे दिन सोने की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया. सोना घरेलू बाजार में 100 रुपये प्रति दस ग्राम तेज रहा. चांदी की कीमतों में कल की भारी तेजी के बाद आज गिरावट रही. चांदी आज 500 रुपये प्रति किलो की मंदी पर रही. रक्षाबंधन का पर्व होने से खरीददारी परवान पर है. 

त्यौहारी खरीद से बाजार में उत्साह बना हुआ है. सोना और चांदी दोनों के ही जेवर डिमांड में है. डायमंड ज्वैलरी की भी मांग कीमतों में कमी के चलते देखी जा रही है. आज केवल सोना 24 कैरेट के सेगमेंट में तेजी रही और सोना 24 कैरेट में आज 50 रुपये प्रति दस ग्राम का उछाल रहा. चांदी की कीमतों में 500 रुपये प्रति किलो की गिरावट रही. त्यौहारी खरीद से बाजार में आज रौनक देखी गई.

यह भी पढ़ें - स्वच्छ जैसाणा अभियान : जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने सड़क पर लगाया झाड़ू, स्वच्छता का दिया संदेश

आज सोने की कीमतों में 50 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी देखी गई. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट 53,650 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं सोना जेवराती 51,300 रुपये, सोना 18 कैरेट 44,000 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 35,000 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.
चांदी आज 60 हजार रुपये प्रति किलो रही. चांदी की औद्योगिक मांग में हल्का सुधार रहा और थोक मांग में तेजी भी देखी गई. चांदी की निर्यातक ईकाईयों से मांग बढ़ने से कीमतों में तेजी है. चांदी की मांग में सुधार के बावजूद आज कीमतों में गिरावट रही.

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

राजस्थान के इस गांव में 36 घंटे तक होता रहा गैस रिसाव, लोगों की सांस फूली, फसलें बर्बाद

जयपुर में फिरौती मांगने का डरावना तरीका, राखी के साथ भेजे कारतूस, मांगी फिरौती

पहले कोरोना, फिर मंकीपॉक्स और अब लैंग्या वायरस, जानें कितना खतरनाक है ये

Trending news