Jaipur:आरएसजीएल के 13 सीएनजी स्टेशनों से 24 घंटे दी जा रही गैस- अतिरिक्त मुख्य सचिव
Advertisement

Jaipur:आरएसजीएल के 13 सीएनजी स्टेशनों से 24 घंटे दी जा रही गैस- अतिरिक्त मुख्य सचिव

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच सीएनजी लोगों को राहत पहुंचा रही है. राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड ने प्रदेश में 13 सीएनजी स्टेशन स्थापित किए हैं. एक दिन में 96 हजार किलोग्राम गैस बिक्री का रिकॉर्ड भी बन चुका है.

 

Jaipur:आरएसजीएल के 13 सीएनजी स्टेशनों से 24 घंटे दी जा रही गैस- अतिरिक्त मुख्य सचिव

Jaipur: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच सीएनजी लोगों को राहत पहुंचा रही है. राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड ने प्रदेश में 13 सीएनजी स्टेशन स्थापित किए हैं. एक दिन में 96 हजार किलोग्राम गैस बिक्री का रिकॉर्ड भी बन चुका है.

यह भी पढ़ें-  ऑटो में हो गया महिला का प्रसव, सरकारी अस्पताल में चक्कर काटते-काटते मर गया बच्चा

राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड के स्थापना दिवस पर अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जानकारी दी गई कि आरएसजीएल के 13 सीएनजी स्टेशनों के माध्यम से 24 घंटें वाहनों को सीएनजी गैस उपलब्ध कराई जा रही हैं. वहीं, इसी साल एक दिन में 96 हजार किलोग्राम गैस बिक्री का रिकार्ड भी बनाया है.

एसीएस डॉ. अग्रवाल ने बताया कि आरएसजीएल द्वारा कोटा में पाइपलाइन से घरलू उपभाक्ताओं को गैस उपलब्ध कराने के लिए आधारभूत संरचना विकसित करने के साथ ही पीएनजी गैस के चरणवद्ध तरीके से गैस कनेक्षन भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि आरएसजीएल लगातार लाभ में काम कर रहा है और आने वाले दिनों में कार्य के विस्तार पर जोर दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- गायों को ट्रक में भरकर बूचड़खाने ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस पहुंची तो छोड़कर भाग गए

आरएसजीएल के प्रबंध संचालक मोहन सिंह ने बताया कि आरएसजीएल द्वारा कोटा में 9 सीएनजी स्टेशन, जयपुर के कूकस में एक, नीमराना में एक और मध्यप्रदेश के ग्वालियर और श्योपुर में एक-एक सीएनजी स्टेशनों की स्थापना कर 24 घंटें सीएनजी गैस उपलब्ध कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि कोटा में जिन क्षेत्रों में पाइप लाइन बिछा दी गई है उन क्षेत्रों में पाइपलाइ्रन से गैस कनेक्शन देने का कार्य जारी है. इसके साथ ही 38 उद्योगों को पीएनजी गैस उपलब्ध कराई जा रही है. आरएसजीएल के टर्न ओवर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और लाभांश वितरण किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- सेना भर्ती को लेकर बियानी कॉलेज का मैदान तैयार, जयपुर में बनेंगे अस्थायी बस स्टैंड

प्रदर्शन करने डीजे लेकर पहुंचे RLP कार्यकर्ता, पुलिस ने रोका तो वहीं धरने पर बैठ गए

Trending news