9 जुलाई से लेकर 19 जुलाई तक राजस्थान में हुए महिला अपराध की घटनाओं को शेखावत ने गिनाया,कहा- जनता जवाब देगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1789787

9 जुलाई से लेकर 19 जुलाई तक राजस्थान में हुए महिला अपराध की घटनाओं को शेखावत ने गिनाया,कहा- जनता जवाब देगी

जयपुर न्यूज: राजस्थान में महिला अपराध की घटनाओं को लेकर बीजेपी लगातार सरकार को घेर रही है.केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गंजेंद्र सिंह शेखवात ने इस मुद्दे को लेकर गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला

9 जुलाई से लेकर 19 जुलाई तक राजस्थान में हुए महिला अपराध की घटनाओं को शेखावत ने गिनाया,कहा- जनता जवाब देगी

जयपुर: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गंजेंद्र सिंह शेखवात ने गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राजस्थान में 9 जुलाई को चित्तोड़गढ़ के निंबाहेड़ा में 13 साल लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला के साथ आपराधिक घटना हुई.

करौली गैंगरेप घटना का किया जिक्र

10 जुलाई को राजस्थानी जयपुर में मनचले इक्ट्ठा होकर जवाहरनगर के साथ अन्य जगहों पर राह चलती छात्रओं के साथ अपमानजनक व्यवहार करते हैं. करौली के नांदौती में दलित युवती के साथ पहले गैंगरेप होता है फिर उसको गलाघोंट कर मार दिया जाता है. इसके बाद उसके मुंह पर एसिड डाल कर जलाने का प्रयास किया जाता है और फिर उसे कुएं में फेंक दिया जाता है.

 जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी में नाबालिग लड़की के साथ रेप की घटना

उन्होंने कहा कि इस तरह की हृदयविदारक घटनाओं के बाद 15 जुलाई को जोधपुर में 7 साल की बालिका के साथ स्कूल में पढ़ाने वाले स्कूल के कर्मचारी द्वारा यौन हिंसा का मामला सामने आता है.इसके बाद जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी में नाबालिग लड़की के साथ रेप किया गया.

जोधपुर में नाबालिग के साथ रेप की घटना पर सवाल उठाते हुए शेखावत ने कहा कि उस समय पुलिस प्रशासन क्या कर रहा था. पुलिस टीम की गश्त कहां थी? अभय कमांड सेंटर कहां काम कर रहा था?  उन्होने कहा कि जब इस विषय में कांग्रेस पार्टी की जोधपुर विधायक से सवाल किया गया तो वह कहती हैं कि मैं तो सिक्योरिटी में रहती हूं उसके बाद भी अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं करती हूं. वह कहती हैं कि उन पर सिक्योरिटी के बीच हमला हुआ और आज तक हमलावरों को गिरफ्तार नहीं किया गया.

शेखावत ने 19 जुलाई की घटना का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि 4 लोगों की निर्मम हत्या कर दी जाती है. जिसमें एक बच्ची भी शामिल थी. उन्होंने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार मामले के बाद गिरफ्तार किया या गिरफ्तार करने की कार्रवाई की बात को लेकर अपनी पीठ थपथपाती है.

वहीं उन्होंने जयपुर के SMS अस्पताल में युवती के साथ हुए छेड़छाड़ मामले का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि 19 जुलाई को ही चूरू में दलित महिला के साथ रेप किया गया.3 लोगों पर केस दर्ज किया गया लेकिन कार्रवाई नहीं की जाती है.

उन्होंने कहा कि ये तो कुछ घटनाएं है. प्रतिवर्ष 45 हजार से ज्यादा ऐसी घटनाएं हो रही हैं.राजस्थान की महिलाओं में इसको लेकर डर है. स्कूल, एंबुलेंस और पुलिस थाने तक में रेप की घटनाएं सामने आ रही है. उन्होंने कहा कि कोई भी स्थान महिलाओं के लिए राजस्थान में सुरक्षित नहीं है.उन्होंने कहा कि राजस्थान का महौल पूरी तरह से खराब हो गया है. उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण के माहौल के कारण राजस्थान के हालात खराब हैं.शेखवात ने कहा कि सड़क से लेकर सदन तक सभी मुद्दों पर बीजेपी ने आवाज उठाने की कोशिश की है लेकिन सरकार सोने का नाटक कर रही है. उन्होंने कहा कि जनता समय आने पर इसका जवाब देगी.

यह भी पढ़ेंः  जयपुर - पुष्य नक्षत्र में हुआ मोती डूंगरी के गणेश जी का पंचामृत अभिषेक, स्नान के बाद फूल बंगले में किया विराजमान

यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

Trending news