जयपुर के बनीपार्क में गरीबों और असहायों के इलाज के लिए खुला निशुल्क दंत चिकित्सालय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1323742

जयपुर के बनीपार्क में गरीबों और असहायों के इलाज के लिए खुला निशुल्क दंत चिकित्सालय

गरीबों और असहायों के दांतों के इलाज के लिए जयपुर के बनीपार्क में रविवार को भारत का पहला निशुल्क दंत चिकित्सालय ''दंत आरोग्य सेवा संस्थान'' का उद्घाटन किया गया. 

जयपुर के बनीपार्क में गरीबों और असहायों के इलाज के लिए खुला निशुल्क दंत चिकित्सालय

Jaipur: प्रदेश का गरीब और असहाय भी अपने दांतों का इलाज अब मुफ्त करवा सकते हैं. जयपुर के बनीपार्क में भारत का पहला निशुल्क दंत चिकित्सालय ''दंत आरोग्य सेवा संस्थान'' का उद्घाटन किया गया. मानव सेवा कार्यों से जुड़े अतिथियों ने संस्थान का उद्घाटन कर जनता को सुपुर्द किया. संस्‍थान के प्रेरणा स्रोत और संरक्षक ओमप्रकाश मोदी ने बताया पिछले 28 साल से मानव सेवा के लिए कार्य करते आ रहे हैं.

यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान

यह कार्य मंदिरों में जूता-चप्पल उचित स्थान पर रखने से शुरू हुआ और निशुल्क मेडिकल कैंप से होकर आज निशुल्क मानव सेवा के कल्याण के लिए दंत चिकित्सालय तक पहुंच गया है. संस्थान के डॉक्टर अंकुर गोयल और डॉक्टर प्रीति गोयल ने बताया नर सेवा ही नारायण सेवा है. इसी के अनुरूप इस अस्पताल का उद्देश्य चिकित्सकीय रूप से जरूरतमंद लोगों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा ओर देखभाल मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे. संस्थान में दंत रोग से संबंधित हर प्रकार की बीमारी का इलाज जिसमें रूट कैनाल ट्रीटमेंट, क्राउन इम्प्लांट, बत्तीसी लगाना और अन्य इलाज निशुल्क होंगे. डॉ अंकुर ने बताया संस्थान के अंतर्गत अनाथ आश्रम, वृद्ध आश्रम, आंगनवाड़ी स्कूल के बच्चे और उनके परिवार, विधवा, जरूरतमंद व्यक्ति उनके परिवार में कुष्ठ रोगी और नेत्रहीन व्यक्तियों दंत इलाज निशुल्क किया जाएगा.

Reporter- Anup Sharma

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख

यह भी पढे़ं- इस एक चीज की मालिश से आपको आएगी गहरी नींद, खत्म होगा शारीरिक-मानसिक तनाव

Trending news