Forest Guard Exam 2022: परीक्षा से पहले छात्रों की अग्निपरीक्षा, रोडवेज बसों की कमी के चलते परीक्षार्थियों को हुई परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481765

Forest Guard Exam 2022: परीक्षा से पहले छात्रों की अग्निपरीक्षा, रोडवेज बसों की कमी के चलते परीक्षार्थियों को हुई परेशानी

परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज बस सेवा समय पर सिंधी कैम्प बस स्टैंड पर नहीं मिलने से परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं सिंधी कैम्प बस स्टैंड रोडवेज कर्मियों द्वारा अन्य रूट की बसों काटकर परीक्षार्थियों के लिए बसों की सुविधा की तो दैनिक यात्री बसों की सुविधा के लिए परेशान हुए.

परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Examinees Faced Problems| Forest Guard Exam​: प्रदेशभर में वनरक्षक भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क रोडवेज बस सेवा का फायदा उठा सकेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के तहत प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क रोडवेज बस सेवा संचालित की गई. बड़ी संख्या में परीक्षार्थी आज दो पारियों में परीक्षा देने राजधानी जयपुर पहुंचे.

परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा

परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज बस सेवा समय पर सिंधी कैम्प बस स्टैंड पर नहीं मिलने से परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं सिंधी कैम्प बस स्टैंड रोडवेज कर्मियों द्वारा अन्य रूट की बसों काटकर परीक्षार्थियों के लिए बसों की सुविधा की तो दैनिक यात्री बसों की सुविधा के लिए परेशान हुए. इस दौरान जी मीडिया संवाददाता दामोदर प्रसाद ने सिंधी कैम्प बस स्टैंड पर बसों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने रद्द की गई भर्ती परीक्षा की नई तारीख जारी की थी. इसके तहत 4 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी 11 दिसंबर को दो पारी में भर्ती परीक्षा देने पहुंचे.

राज्य सरकार की ओर से मुफ्त यात्रा की सुविधा हुई फेल

राजस्थान में वनरक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को राज्य सरकार की ओर से मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई थी लेकिन राजस्थान सरकार की यह सुविधा अब आम अभ्यर्थियों के लिए दुविधा में तब्दील हो गई है. जिसकी वजह से जयपुर में हजारों अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. सरकारी लापरवाही से जहां कुछ अभ्यर्थी परेशान हैं. वहीं कुछ अब निजी बसों में यात्रा करने को मजबूर हो गए हैं. बता दे कि वनरक्षक भर्ती परीक्षा में प्रदेश भर में 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है.

ये भी पढ़ें- Forest Guard Exam 2022: वनरक्षक भर्ती परीक्षा में दो से तीन मिनट की देरी हुई तो नहीं मिला प्रवेश, बिलखते रहे छात्र

परीक्षार्थियों ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा सिर्फ घोषणाएं की जाती है. जबकि धरातल पर उन्हें पूरा करने के लिए कोई काम नहीं होता.  इसी का नतीजा है कि आज हजारों अभ्यर्थियों को परीक्षा से पहले परेशान होना पड़ रहा है.  अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार ने 4 दिन तक फ्री यात्रा की घोषणा की थी लेकिन 1 दिन भी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सकी है.

Trending news