Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सुबह कोहरे की दस्तक, माउंटआबू में 5 डिग्री तक पहुंचा पारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1963803

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सुबह कोहरे की दस्तक, माउंटआबू में 5 डिग्री तक पहुंचा पारा

Rajasthan Weatehr: राजस्थान विधानसभा चुनाव में सियासी पारा का गरमाया हुआ है. लेकिन वहीं प्रदेश मे मौसम का पारा लुढ़का गया है. दिवाली से पहले हुए बारिश के कारण मौसम में लगातार गिरावट दर्ज हो रहा है.

Rajasthan Weather Update

 

Rajasthan Weatehr:  राजस्थान विधानसभा चुनाव में सियासी पारा का गरमाया हुआ है. लेकिन वहीं प्रदेश मे मौसम का पारा लुढ़का गया है. दिवाली से पहले हुए बारिश के कारण मौसम में लगातार गिरावट दर्ज हो रहा है. उत्तरी हवा के कारण न्यूनतम तापमान लगातार गिरावट  हो रहा है.राज्य में रात  के समय जिलों का पारा 15 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. वहीं 10 जिलों में  पारा 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

अभी और गिरावट दर्ज का अनुमान 
जयपुर का इस वक्त सबसे ठंडा स्थान माउंट आबू बना हुआ है.मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहा है.वहीं दूसरे स्थान पर फतेहपुर तो तीसरे नंबर पर सीकर बना हुआ है. राजधानी  में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया है. साथ ही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में रात के तापमान में और गिरावट दर्ज का अनुमान लगाया है.

 कोहरे ने पुरे शहर को अपनी आगोश में 
 बीकानेर में सर्दी और कोहरे ने एक बार फिर असर दिखाना शुरू कर दिया है जहां आज सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है. कोहरे ने पुरे शहर को अपनी आगोश में ले लिया. कोहरे की वजह से लोगो को अपनी गाडियो की हेडलाइट जला कर चलना पड रहा है.

 सहारा बना गर्म चाय
 विजिबिलिटी बहुत कम हो गयी है तो वही पारा गिरने से ठिठुरन तेज़ हो गयी है. लोग अपने घरो से मोटे कपडे पहने और चेहरे को भी ढक के निकल रहे है. वही रेगिस्तानी खुले इलाको में सर्दी का ज्यादा एहसास किया जा रहा है. सर्दी से बचने के लिए लोग गर्म चाय की चुस्कियो के साथ अलाव का सहारा ले रहे है.

 दिग्गज नेताओं जमावड़ा
अनुमान है की शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. तो वहीं इस मौसम में भी शुक्रवार को प्रदेश में कई दिग्गज नेताओं की  रैलियों का आयोजन होने वाला है. गृहमंत्री अमित शाह से लेकर असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा,प्रियंका गांधी  कई रैलियों में भाग लेंगे. 

इसे भीू पढ़ें: वोट फ्रॉम होम के तीसरे दिन भी हुआ मतदान,लोगों में दिखा खासा उत्साह

Trending news