Fitness Tips: सर्दियों में मॉर्निंग वॉक करते समय रखे इन बातों का ख्याल, नहीं तो हो जाएगें बिमार
Advertisement

Fitness Tips: सर्दियों में मॉर्निंग वॉक करते समय रखे इन बातों का ख्याल, नहीं तो हो जाएगें बिमार

Fitness Tips:अगर आप कड़कड़ाती ठंड में मॉर्निग वाक करते हैं तो यह आपके लिए खतनाक साबित हो सकता है. सर्दियों में बहुत जल्दी जाने की अपेक्षा थोड़ा देर से वॉक पर जाइये. 

फाईल फोटो

Fitness Tips: अगर आप सुबह सुबह मॉर्निंग वॉक करते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए वरदान की तरह है लेकिन, अभी चल रहा विंटर सीजन और ऐसे में अगर आप कड़कड़ाती ठंड में मॉर्निग वाक करते हैं तो यह आपके लिए खतनाक साबित हो सकता है. ऐसे में कुछ आसान टिप्स को फॉलो करके आप सर्दियों में भी अपनी मॉर्निग वाक को शुरू रख सकते हैं. जिससे आपको किसी तरह की कोई स्वास्थ्य समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

सर्दी में वॉक पर थोडा देर से निकले

अगर मॉर्निग वाक आपकी आदत में शामिल है तो सर्दियों में बहुत जल्दी जाने की अपेक्षा थोड़ा देर से वॉक पर जाइये. सुबह सुबह बहुत जल्दी जाने पर आप ठंड के चलते बीमार पड़ सकते हैं. जिससे आपका रूटीन बिगड़ सकता है.

सही कपड़ो का चयन

अक्सर देखा जाता है की हम सुबह उठते ही नाईट ड्रेस में ही वॉक पर निकल जाते है, तो आपको बता दें की ठण्ड में असीसा बिलकुल न करें. अगर आप ठंड में वॉक के लिए निकलते है तो अपने कानों को खास तौर पर  ढककर  निकलिए, साथ ही गर्म कपडे पहन कर वॉक करिये इससे आप ठंड से बचे रहेंगे. 

प्रदूषण से बचें

ठण्ड के दिनों में सुबह सुबह प्रदूषण की परत जम जाती है जिससे वातावरण दूषित होने लगता है. ठंड के दिनों में होने वाले प्रदूषण से आपको बचना चाहिए। ठंडी हवाएं और प्रदूषण  सेहत के लिए काफी हानिकारक होता है. जो आपको बीमार कर सकता है.

यह भी पढ़ें 

Saffron:श्वेता तिवारी की तरह दिखना है जवान तो सर्दियों में करें केसर का इस्तेमाल

Skin Care:नेशनल क्रश Rashmika Mandana जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राई करें ये नाइट फेस मास्क
 

Trending news