दूदू के मौजमाबाद तहसील भूअभिलेख शाखा में लगी आग, रिकॉर्ड जलकर राख
Advertisement

दूदू के मौजमाबाद तहसील भूअभिलेख शाखा में लगी आग, रिकॉर्ड जलकर राख

कस्बे में स्थित तहसील परिसर में भूअभिलेख शाखा में बिजली के शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लग गई. अचानक आग लगने से तहसील कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. 

दूदू के मौजमाबाद तहसील भूअभिलेख शाखा में लगी आग, रिकॉर्ड जलकर राख

Dudu: मौजमाबाद कस्बे में स्थित तहसील परिसर में भूअभिलेख शाखा में बिजली के शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लग गई. अचानक आग लगने से तहसील कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. 

तहसील कार्मिकों ने कार्यालय की बिजली काटकर आग भुझाई, लेकिन जब तक भूअभिलेख कार्यालय का रिकॉर्ड जलकर राख हो चुका था. वर्किंग डे के दिन भूअभिलेख शाखा में लोगो का जमावड़ा रहता है, लेकिन गनीमत रही के कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. 

दूदू विधानसभा क्षेत्र की मौजमाबाद के तहसील कार्यालय के भू अभिलेख शाखा में गुरुवार दोपहर तेज धमाके के साथ शॉर्ट-सर्किट से अचानक आग लग गई, जिसके बाद तहसील परिसर में हड़कंप मच गया. तहसील कर्मचारियों ने लाइट कट करवाने के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सरकारी फाइलों का रिकॉर्ड ने आग पकड़ ली देखते ही देखते फाइलें जल राख हो गई. 

नायब तहसीलदार ने बताया कि तहसील परिसर की पुरानी वायरिंग में अचानक शॉर्ट-सर्किट हो गया. इसके बाद फाइलों में आग लग गई और आधे घंटे की मशक्कत के बाद फाइलों में लगी आग पर काबू पाया गया.

इस दौरान तहसीलदार अभिषेक सिंह किसी सरकारी कार्य को लेकर बाहर गए हुए थे, जब आग की सूचना कार्मिकों द्वारा उनको दी गई, तो उन्होंने तत्काल तहसील की बिजली कटवाकर कार्मिकों ने आग पर काबू पाया और तहसीलदार तत्काल मौके पर पहुंचे. जले रिकॉर्ड को दुरुस्त करने का कार्मिकों को निर्देश दिया. तहसीलदार ने कहा कि तहसील कार्यालय की भू अभिलेख शाखा में आग लग गई थी, जिसे बुझा दिया गया है. क्षतिग्रस्त रिकॉर्ड को दुरुस्त करवाएं जाने का प्रयास किया जाएगा. 

Reporter- Amit Yadav 

यह भी पढ़ें - रिफाइनरी का 51 प्रतिशत कार्य पूरा, अब तक 18936 करोड़ खर्च, मार्च 24 तक काम पूरा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news