Jaipur Fire : अवैध कैमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर काबू नहीं, पास ही दूसरी अवैध फैक्ट्री को अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1241880

Jaipur Fire : अवैध कैमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर काबू नहीं, पास ही दूसरी अवैध फैक्ट्री को अल्टीमेटम

 Jaipur Fire : स्थानीय लोगों का कहना है कि आबादी में फैक्ट्री के संचालन और गैस गोदाम चलने की प्रशासन को जानकारी होने के बाद भी फैक्ट्री का अवैध रूप से संचालन हो रहा.

Jaipur Fire : अवैध कैमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर काबू नहीं, पास ही दूसरी अवैध फैक्ट्री को अल्टीमेटम

Jaipur : राजस्थान के जयपुर के ब्रह्मपुरी थाना इलाका में स्थित काला महादेव गुर्जर घाटी, बेनीवाल बाग में केमिकल फैक्ट्री में आग लग जाने से हड़कंप मच गया. अल सुबह फैक्ट्री में अचानक आगजनी से आसपास इलाके में रह रहे लोगों में ने घर खाली कर खुले मैदान में निकले. वही फैक्ट्री के पास गैस गोदाम होने से भी बड़ी घटना होने की संभावना बढ़ गई.

fallback

इसी के नजदीक ही एक अवैध केमिकल फैक्ट्री और है जहां बड़ी संख्या में कैमिकल से भरे ड्रम रखे हुए है. अवैध केमिकल फैक्ट्री में ड्रमों में भरे कैमिकल को नष्ट के लिए अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो फैक्ट्री संचालक और प्रशासन के अधिकारियों के बीच टकराव हो गया.

fallback

इस टकराव के चलते अधिकारियों को दूसरी अवैध फैक्ट्री पर कार्रवाई को रोकना पड़ा है वहीं प्रशासन की तरफ 2 घंटे में फैक्ट्री खाली करने का अल्टीमेटम फ्रैक्ट्री संचालक को दिया गया है. इस बीच सवाल ये कि आखिर प्रदेश की राजधानी में किसकी शह पर अवैध कैमिकल फैक्ट्रियों का संचालन किया जा रहा है. क्यों प्रशासन  इन अवैध फैक्ट्रियों पर कार्रवाई नहीं करता है. 

फैक्ट्री घनी आबादी क्षेत्र में होने से इलाके में आगजनी से हाहाकार मच गया. सूचना पर ब्रह्मपुरी थाना पुलिस और फायर की गाड़ियां मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है कि नाहरगढ़ वन्यजीव क्षेत्र में फैक्ट्री का अवैध संचालन हो रहा था. स्थानीय लोगों का कहना है कि आबादी में फैक्ट्री के संचालन और गैस गोदाम चलने की प्रशासन को जानकारी होने के बाद भी फैक्ट्री का अवैध रूप से संचालन हो रहा.

fallback

जलमहल के पास इस केमिकल फैक्ट्री में लगी आग को 5 घंटे से बुझाने की कोशिश जारी है लेकिन 130 से ज्यादा बार दमकल के फेरे होने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. जिस कैमिकल फैक्ट्री में आग लगी है उसके पास ही एक गैस एजेंसी भी है.  जिसे खाली करा दिया गया है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news