कर्नाटक से जयपुर तक बजरंग दल के बैन का असर, जयपुर में सड़कों पर उतरे बजरंगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1681095

कर्नाटक से जयपुर तक बजरंग दल के बैन का असर, जयपुर में सड़कों पर उतरे बजरंगी

कर्नाटक में कांग्रेस की घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने की घोषणा का असर जयपुर तक पहुंच गया है. जयपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया. जयपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ मार्च निकाला और अपना विरोध दर्ज कराया.

कर्नाटक से जयपुर तक बजरंग दल के बैन का असर, जयपुर में सड़कों पर उतरे बजरंगी

Rajasthan Politics : कर्नाटक में कांग्रेस की घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने की घोषणा का असर जयपुर तक पहुंच गया है. जयपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया. जयपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ मार्च निकाला और अपना विरोध दर्ज कराया. सड़क पर उतरे बजरंग दल के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस जिस तरह की तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है , उससे वह पहले ही भारत के नक्शे से लगभग खत्म सी हो गई है और अब इस तरह की फिर हिंदू विरोधी घोषणा करके अपना बचाव जनाधार भी खो रही है. कर्नाटक का असर राजस्थान विधानसभा चुनावों में दिखाई देगा.

बजरंग दल सह प्रांत संयोजक राकेश कुमार ने कहा कि राजस्थान में ही नहीं बल्कि पूरे देश में इस हिंदू विरोधी निर्णय पर कांग्रेस के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. ये बजरंग दल या अन्य हिंदू संगठनों का कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब है , आज जो आक्रोश है यह पूरे देश में हो रहा है , इस कांग्रेस को आने वाले विधानसभा हो या लोकसभा चुनाव में इसका असर दिखेगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा हिंदू विरोध की बात करती रही है. यही कारण है कि 138 साल पुरानी कांग्रेस की स्थिति यह हो गई कि आज वह धीरे-धीरे भारत के नक्शे से समाप्त जा रही है. यह समझ से परे कि देश की सवा करोड़ हिंदू आबादी की भावनाओं के साथ वह हमेशा क्यों खिलवाड़ करती है. तुष्टीकरण की राजनीति की वजह से कांग्रेस सत्ता से बाहर होती जा रही है. राकेश कुमार ने मंत्री गोविंद राम मेघवाल के बयान कहा कि यही मंत्री पहले बीजेपी नीतियों का राग गाते रहे थे , अब कांग्रेस में अपना नंबर बढ़ने के लिए इस तरह की तुष्टिकरण की बात कर करे हैं , लेकिन प्रदेश और देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी , चुनाव में ज्यादा दिन का वक्त नहीं बचा है इसका परिणाम उन्हें भुगतना पड़ेगा.

बजरंग दल महानगर संयोजक खंडेलवाल का कहना है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सड़कों पर आने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने अपनी मंशा साफ कर दी है कि जो भी हिंदू हित की बात करेगा , जो भगवा पताका उठाएगा , जो जय श्री राम का नारा लगा नारा लगाएगा उनका मुंह बंद कर दे. इसीलिए उन्होंने कर्नाटक घोषणा पत्र में इस प्रकार के वादा किया.

बजरंग दल जैसे संगठन जिसकी जड़ें भारत में नहीं बल्कि विदेश में भी फैली हुई है, उसे इतनी आसानी से कांग्रेस बंद नहीं कर सकती. उसको बंद करने की बात तो दूर वो एक व्यक्ति के मन से भी बजरंग दल की भावना को नहीं निकाल सकते. यह कभी हो नहीं सकता बजरंग दल का कार्यकर्ता सदैव धर्म के लिए काम को तैयार है. देश की संस्कृति और हिंदुत्व को बचाने के लिए काम करता है बजरंगदल. उन्होंने कहा कि आज जो लोगों में रोष है वह इसी बात का है कि कांग्रेस हमेशा हिंदू विरोधी नीतियों पर ही समर्थन करती रही है , तुष्टिकरण की राजनीति कांग्रेस कर रही है, लेकिन अब ये बरजंगी सड़कों पर है, जो कांग्रेस को उसकी असली जगह पहुंचा कर ही दम लेंगे.

यह भी पढे़ं- 

समधन होने के नाते वसुंधरा राजे ने गुर्जर समाज से मांगा यह नेग, खूब मिला समर्थन

2 मासूमों को टांके में फेंक विवाहिता ने खुद को लगा ली आग, मंजर देख दहल गए लोग

Trending news