Earn money From Old Coin: आपके पास भी है 25 पैसे के सिक्के तो रातों-रात बन सकते हैं लखपति, इस लिंक पर करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
Advertisement

Earn money From Old Coin: आपके पास भी है 25 पैसे के सिक्के तो रातों-रात बन सकते हैं लखपति, इस लिंक पर करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Earn money From Old Coin: 25 पैसे के सिक्के से लााखों रुपए पाने की बात शायद आपको मजाक लग रही होगी, लेकिन हम आपको बता दें ऐसा संभव जरूर है.

Earn money Old Coin

Earn money From Old Coin: अगर आपके पास 25 पैसे का कोई पुराना सिक्का है तो आपको 1.5 लाख रुपए मिल सकते हैं. अब 25 पैसे के सिक्के से लााखों रुपए पाने की बात शायद आपको मजाक लग रही होगी, लेकिन हम आपको बता दें ऐसा संभव जरूर है. क्योंकि देश में बहुत से ऐसे लोग हैं जो पुराने सिक्के और नोट का कलैक्शन करते है. 

इसके लिए बस आपको सही खरीदार ढूड़ने की जरूरत है और 25 पैसे का सही सिक्का होना भी जरूरी है. जिसकी बदौलत आप लखपति बन सकें. आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्किट में 25 पैसे के सिक्कों की डिमांड काफी ज्यादा है. इन पुराने सिक्के से आपको मुंह मांगी कीमत मिल जाएगी. आइए जानते हैं आप कैसे 25 पैसे के सिक्के से लाखों रुपए पा सकते हैं.

25 पैसे के सिक्के आपको बना सकते हैं लखपति
अगर आपके पास 25 पैसे का सिक्का है जिसे 1985 में ढाला गया था, तो आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म indiamart.com पर बेच सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं. ये वेबसाइट बिक्री के लिए दुर्लभ और अद्वितीय सिक्के पेश करती है. इस वेबसाइट पर बायर-सेलर एक जगह मिलकर ये लेनदेन कर सकते हैं. 

वेबसाइट पर ऐसे लगती है बोली
जब आप indiamart.com की वेबसाइट पर इस सिक्के को अपलोड कर देंगे. उसके बाद इस सिक्के की बोली लगेगी. जहां आपको इस सिक्के के एवज में लाखों रुपए मिल सकते है. क्योंकि जो लोग पुराने सिक्को का कलैक्शन करते हैं. वह ऊंची से ऊंची कीमत पर पुराने सिक्को को खरीदते हैं.

अब जानें कैसे बेचे नोट या सिक्के:

1. नोटों और सिक्कों को ऑनलाइन माध्यम से बेच सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है.

2. इसे बेचने के लिए Ebay, Quickr या फिर Coinbazar के वेबसाइट पर जाए.

3. वेबसाइट पर अपना नाम रजिस्टर करें, जिसमें आपका नाम, फोन नंबर और ई-मेल आईडी से जुड़ी डिटेल्स मांगी जाएंगी.

4. फिर दोनों तरफ के सिक्कों का तस्वीरें अपलोड कर दे.

5.  विज्ञापन को भी पैदा पब्लिश कर दें.

6: खरीदारों के साथ बातचीत करें और आपना सिक्का बेचकर मोटी कमाई कर लें

साथ ही आपको बता दें कि यदि आपके पास दुर्लभ सिक्का है, तो आपके पास अच्छी-खासी रकम कमाने का मौका भी है. हालांकि, यह खरीदार और विक्रेता पर भी निर्भर करता है कि वह किस मूल्य के लिए सिक्के का व्यापार करने के लिए सहमत हैं. बता दें कि Quikr और Coinbazzar जैसे कई अन्य प्लेटफार्म हैं, जहां आप अपने पुराने और अनोखे सिक्के बेच सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  ZEE Media इनकी पुष्टि नहीं करता है. )

Trending news