Dudu: विद्युत के पोल विद्यालय भवन निर्माण में बने बाधा, शिफ्ट कराने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212207

Dudu: विद्युत के पोल विद्यालय भवन निर्माण में बने बाधा, शिफ्ट कराने की मांग

दूदू उपखंड क्षेत्र आवानिया गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय में रमसा द्वारा स्वीकृत 03 कक्षा कक्षों के निर्माण में विद्युत विभाग के पोल बाधा बनकर खड़े हुए है

विद्युत के पोल विद्यालय भवन निर्माण में बने बाधा

Dudu: दूदू उपखंड क्षेत्र आवानिया गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय में रमसा द्वारा स्वीकृत 03 कक्षा कक्षों के निर्माण में विद्युत विभाग के पोल बाधा बनकर खड़े हुए है, जिससे विद्यालय में कक्षा कक्षों का निर्माण नहीं हो पा रहा है. सरपंच विद्युत विभाग के आला अधिकारियों को लिखित में ज्ञापन भी दिया और नतीजा शिफर रहा और विद्यालय में कक्षा कक्षों का निर्माण नहीं हो पा रहा है. 

दूदू उपखंड के अवानियां गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवीन विद्यालय भवन निर्माण कार्य में विद्युत पोल बाधक बने हुए हैं, जिसके चलते विद्यालय के भवन का निर्माण कार्य बंद पड़ा है. सरपंच मदन निठारवाल ने बताया कि अवानियां स्थित अवंतिका विहार में राज्य सरकार की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का नवीन भवन बनाया जा रहा है. भवन निर्माण कार्य में विद्युत निगम के दो पोल रुकावट बने हुए है. 

सरपंच निठारवाल ने विद्युत निगम के सहायक अभियंता को ज्ञापन सौंपकर पोल शिफ्ट कराने की मांग की है. पर विद्युत विभाग द्वारा आज तक पोल हटाने की बात तो दूर रही बल्कि आज तक भी इसका विभाग द्वारा सर्वे नहीं किया गया. जिससे विधालय भवन ने रमसा के अंतर्गत बनने वाले कमरों का निर्माण कार्य रुका हुआ है. प्रधानाचार्य निशा शर्मा ने बताया कि नवीन विद्यालय भवन में रमसा योजना के तहत 3 कक्षा कक्ष स्वीकृत किए हैं, जिससे विधालय के विधार्थियों के लिए बैठने की व्यवस्था में सुधार होगा पर विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा विधार्थियों सहित ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है. 
Report- Amit Yadav

यह भी पढ़ें- अलवर में ज्वेलर्स की दुकान पर चोरों ने बोला धावा, 300 ग्राम सोना और चांदी चुराकर हुए फरार 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news