Jamwaramgarh: हाईवे पर चालक को आई झपकी, बिजली पोल तोड़ कर दुकान में घुसा ट्रेलर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1466055

Jamwaramgarh: हाईवे पर चालक को आई झपकी, बिजली पोल तोड़ कर दुकान में घुसा ट्रेलर

Jamwaramgarh, Jaipur News: जयपुर के जनवारामगढ में मनोहरपुर से दौसा की ओर तेजी से गुजर रहे ट्रेलर चालक को नींद की झपकी आने के बाद ट्रेलर बेकाबू हो गया. बेकाबू होकर ट्रेलर अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकराने के बाद पोल क्षतिग्रस्त हो गया. जिसके बाद पोल में चिंगारियां उठने लगी. 

घटनास्थल पर मौजूद भीड़

Jamwaramgarh, Jaipur News: जयपुर के जनवारामगढ में मनोहरपुर-दौसा नेशनल हाइवे पर वाहनों की रफ्तार आए दिन कहर बरपा रही है. ऐसा ही हुआ जब मनोहरपुर से दौसा की ओर तेजी से गुजर रहे ट्रेलर चालक को नींद की झपकी आने के बाद ट्रेलर बेकाबू हो गया. जिसके बाद हाइवे के बीच लगी लोहे की रैलिंग को तोड़ते हुए बिजली पोल से टकराकर एक दुकान में जा घुसा. हादसे से दुकान के बाहर लगा टीन शेड पूरी तरह टूट गया. जिसके बाद हादसे की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे आस-पास के ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद हाइवे चेतक और रायसर थाना पुलिसकर्मी मौके पर पहुंची. 

इस हादसे के बाद हाइवे पर यातायात बाधित हो गया. इस दौरान गनीमत रही कि घटना के दौरान दुकान पर कोई मौजूद नहीं था, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था. पुलिसकर्मियों ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रेलर को क्रेन की सहायता से हटवा कर यातायात शुरू करवाया. गौरतलब है कि इससे पहले भी बस स्टैण्ड पर रात के समय दो बार ट्रक अनियंत्रित होकर पलट चुके है, जिससे बड़े हादसे होते-होते बचे है.

रोड लाइट लगवाने पर ग्रामीणों की चेतावनी 

मामले की जानकारी के बाद गठवाड़ी सरपंच बाबूलाल मीणा मौके पर पहुंचे. जिसके बाद ग्रामीणों ने हाइवे पर लगी रोड लाइट रात के समय नहीं जलने से आक्रोश प्रकट करते हुए हाइवे जाम करने की चेतावनी दी. इस पर सरपंच मीणा ने समझाइश कर जल्द हाइवे पर लगी रोड लाइट चालू करवाने को लेकर आश्वासन दिया. जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए. स्थानीय दुकानदार छोटूराम मीणा, कैलाश चौधरी, अनिल अग्रवाल, देवाराम कसाणा सहित अन्य ने बताया कि हाइवे पर लगी रोड लाइट रात के समय बंद करने से हर समय हादसे का अंदेशा बना रहता है. बस स्टैण्ड पर अंधेरा रहने से आए दिन आपराधिक गतिविधि होती है. ग्रामीणों का आरोप है कि मामले को लेकर कई बार एनएचएआइ अधिकारियों और रूट प्रभारी नाथूराम से कई बार शिकायत की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

20 घंटे विद्युत आपूर्ति ठप, मचा हाहाकार

जानकारी के अनुसार गठवाड़ी बस स्टैण्ड पर बेकाबू होकर ट्रेलर अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकराने के बाद पोल क्षतिग्रस्त हो गया. जिसके बाद पोल में चिंगारियां उठने लगी. ग्रामीणों ने रतनपुरा जीएसएस में सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद करवाई. सूचना के बाद निगम जेईएन अपूर्वा शर्मा भी मौके पर पहुंची. इसके बाद दिनभर सुधार कार्य करने के बाद बुधवार देर शाम करीब 6 बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई. लम्बे समय तक बिजली आपूर्ति ठप रहने से गठवाड़ी कस्बे सहित आधा दर्जन गांव ढाणियों में पेयजल को लेकर समस्या खड़ी हो गई. ऐसे में ग्रामीणों ने दूर दराज से पेयजल की व्यवस्था की गई.

निगम जेईएन अपूर्वा शर्मा ने बताया कि गठवाड़ी स्टैण्ड पर रोड लाइट के कनेक्शन के लिए फाइल आई हुई है, लेकिन एनएचएआइ द्वारा कागजों की पूर्ति नहीं होने से वह अटकी हुई है. दीपक मिश्रा, एईएन, विद्युत निगम, मनोहरपुर को ग्रामीणों को हो रही समस्या की जानकारी है. शपथ पत्र पर एनएचएआइ पीडी के हस्ताक्षर नहीं होने की वजह से कनेक्शन होने में परेशानी आ रही है.

Reporter - Amit Yadav 

खबरें और भी हैं...

फिर गरमाया कब्रिस्तान की जमीन का मुद्दा, मेव मुस्लिम समाज ने काले झंडे लेकर फूंका मंत्री का पुतला

नागौर मेड़ता कृषि उपज मंडी में बढ़ी ग्वार की आवक, ये हैं आज के ताजा भाव

सचिन पायलट और अशोक गहलोत हुए एकजुट, अब जेपी नड्डा बीजेपी में लेंगे ये फैसला !

Trending news