जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के बयान पर किया पलटवार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228526

जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के बयान पर किया पलटवार

जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के ERCP पर दिए गये बयान का जवाब दिया है. डॉ.

जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी

Jaipur: जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के ERCP पर दिए गये बयान का जवाब दिया है. डॉ. महेश जोशी ने पलटवार करते हुए कहा कि मेरे लिए तो यह आश्चर्य की बात है कि गजेन्द्र सिंह शेखावत अभी तक राजनीति में हैं, गजेन्द्र सिंह शेखावत कह रहे हैं कि ERCPकी DPR सही नहीं है जबकि ERCP की DPR तत्कालीन भाजपा सरकार ने वर्ष 2017 में केन्द्र सरकार के उपक्रम वेप्कोस लिमिटेड के माध्यम के तैयार करवाई गई थी. वेप्कोस लिमिटेड जल सम्बधी परियोजना के क्षेत्र में एक अंतरर्राष्ट्रीय कन्सलटेन्सी संस्था हैं और इस  परियोजना की DPR उस समय राजस्थान रिवर बेसिन ऑथिरिटी के चैयरमेन श्रीराम वेदिरे की देखरेख में बनाई गयी थी जो वर्तमान में श्रीराम वेदिरे केन्द्रीय जलशक्ति मंत्रालय में सलाहकार भी हैं. 

उन्होंने कहा कि गजेन्द्र सिंह शेखावत को अपने सलाहकार से पूछना चाहिए की उनकी DPR सही है या नहीं. गजेन्द्र सिंह शेखावत ने अजमेर रैली में कहा था की मोदीजी ने ERCP पर एक शब्द कहा होगा तो,  मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा, डॉ. जोशी ने कहा है कि सच्चाई यह है कि 06 अक्टूबर 2018 को अजमेर रैली में प्रधानमंत्री मोदी जी ने ना सिर्फ ERCP का नाम लिया, बल्कि लगभग ढ़ाई मिनिट में प्रधानमंत्री ने इस योजना की उपयोगिता भी बताई. इसे राष्ट्रीय दर्जा देने के लिए सकारात्मक कदम उठाने की बात कही थी, इसके वीडियो तक आ जाने के बाद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने संन्यास नहीं लिया. यही उनकी सत्यनिष्ठा दिखाता है.

यह भी पढ़ें - तीसरे दिन भी जिलेभर में जमकर झमाझम, योग दिवस का कार्यक्रम भी रहा प्रभावित

जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने कहा कि गजेन्द्र सिंह शेखावत कह रहे हैं कि ERCP का काम नहीं हो रहा, जबकि सच्चाई कुछ और है, मुख्यमंत्री इस परियोजनाअशोक गहलोत के लिए गंभीर है और  ERCP को पूरा करेंगे और इसलिए राजस्थान सरकार ने 2019-20 के बजट में ही, इसका काम शुरू करने के लिए बजट दे दिया था. अब तक 1000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च कर कई जिलों में बैराज निर्माण कार्य शुरू करवाए जा चुके हैं. 

Reporter - Asheesh Maheshwari

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news