गायों के शवों को नोंच-नोंच कर खा रहे कुत्ते, लोगों ने प्रदर्शन के बाद दिया धरना
Advertisement

गायों के शवों को नोंच-नोंच कर खा रहे कुत्ते, लोगों ने प्रदर्शन के बाद दिया धरना

 विराटनगर के पावटा नगरपालिका कर्मियों की लापरवाही गौवंश पर भारी पड़ रही है.कुत्ते शवों को नोंच-नोंच कर खा रहे हैं. गुस्साएं लोगों ने नगरपालिका कर्मियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए.

गायों के शवों को नोंच-नोंच कर खा रहे कुत्ते, लोगों ने प्रदर्शन के बाद दिया धरना

जयपुर: विराटनगर के पावटा नगरपालिका कर्मियों की लापरवाही गौवंश पर भारी पड़ रही है.कुत्ते शवों को नोंच-नोंच कर खा रहे हैं. गुस्साएं लोगों ने नगरपालिका कर्मियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार, हिरामल बाबा मंदिर के पास एक गौवंश की अकाल मृत्यु हो जाने पर वार्डवासियों ने चेयरमैन प्रतिनिधि निर्मल पंसारी को फोन कर उसे उठवाने का आग्रह किया.

इस पर पंसारी ने नगरपालिका कर्मियों को अवगत करवाते हुए गौवंश उठाने को कहा, लेकिन नगरपालिकाकर्मी उसे उठाने नहीं गए. इधर कुछ श्वान वहां पहुंचकर गौवंश को नोंच-नोंच कर खाने लगे. जिसे देखकर स्थानीय लोग गुस्सा हो गए और नगरपालिका कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान वहां पहुंचे चेयरमैन प्रतिनिधि निर्मल पंसारी ने जब नगरपालिका कर्मचारियों को काम में लापरवाही बरतने पर कहना शुरू किया तो कर्मचारी बहाना बनाते हुए आदेश मानने से मना करने लगे.

नगर पालिका कर्मियों पर बात नहीं मानने का आरोप

कर्मचारियों के बहाने देखकर लोगों का गुस्सा बढ़ गया तथा मुख्य दरवाजे के सामने चेयरमैन प्रतिनिधि के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए.इसी बीच चेयरमैन उर्मिला अग्रवाल कार्यालय पहुंची ओर लोगों की बात सुनकर धरने पर बैठ गई.धरने की सूचना पर वार्ड पार्षद पहुंचकर धरने में शामिल होने लगे तथा कर्मचारियों से आम लोगों से माफी मांगने की मांग करने लगे. इधर नगरपालिका में धरने की सूचना पर तहसीलदार मौके पर पहुंचे तथा आमजन की बात सुनकर कहा कि जो भी कर्मचारी दोषी पाया जायेगा उस पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी.

तहसीदार से मिले आश्वासन व गौवंश को उठाने की बात पर लोगों ने धरना समाप्त किया. बता दें पावटा नगरपालिका में भाजपा का बोर्ड है विधयाक इंद्राज गुर्जर कांग्रेश से जिससे आये दिन आरोप प्रत्यारोप लगते रहते हैं. चेयरमैन व वार्ड पार्षद कहते हैं नगरपालिका के कोई भी कर्मचारी हमारी बाते नहीं मानते है. इस मौके पर वार्ड पार्षद विजय गुप्ता, मोठूराम गढवाल, भवानी शुकर अग्रवाल, बद्री प्रसाद चौहान, राहुल चौहान, कांशीराम लम्बोरा सहित कस्बे वासी मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

Trending news