कल आमलकी एकादशी पर करें ये उपाय तो शादी पक्की
Advertisement

कल आमलकी एकादशी पर करें ये उपाय तो शादी पक्की


ज्योतिष(Astrology)गणना में कुंडली(kundali) में ग्रह नक्षत्रों की स्थिति विवाह में रोड़ा बनती है. लेकिन आमलकी एकादशी पर किये कुछ उपाय आपकी मदद कर सकते हैं. भगवान शिव (lord shiv)और पार्वती (mata parvati) की इस दिन की गयी ये विशेष आराधना शादी पक्की करा सकती है.

 

कल आमलकी एकादशी पर करें ये उपाय तो शादी पक्की

Astrology : रंगभरी या आमलकी एकादशी आज यानि की 02 मार्च 2023 को सुबह 06 बजकर 39 मिनट से शुरू हो चुकी है और 03 मार्च को सुबह 09 बजकर 11 मिनट पर समाप्त हो जाएगी. 

हिंदू पंचाग में व्रत के लिए उदया तिथि को मान्यता प्राप्त है. इसलिए रंगभरी या आमलकी एकादशी को 3 मार्च 2023 यानि की कल मनाया जाएगा. इस बार 
रंगभरी या फिर आमलकी एकादशी पर कई शुभ संयोग बने हैं. जो अविवाहितों के लिए शुभफल कारक हैं.

इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती को प्रसन्न कर मनोवांछित वर या वधु का आशीर्वाद मिलता है. जिसके लिए ज्योतिषीय उपायों को इस्तेमाल करना ना भूलें. सबसे पहले सुबह गुलाबी रंग के कपड़ा पहनें आप सफेद रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं. 

फिर  तांबे के लोटे में जल और पीला चंदन-अक्षत डालकर साथ में गुलाल-अबीर घी का दीपक प्रवज्जलित करें. अब भगवान शिव के सामने धूप जलाकर 5 बेलपत्र, चंदन ,जनेऊ भी अर्पित करें और फिर ओम नमः शिवाय का जप करते हुए प्रार्थना करें. 

शाम में मिश्री का भोग भगवान को लगाये और गुलाल भी अर्पित करें और फिर विधि-विधान पूर्वक भगवान शिव और माता पार्वती की आराधना करें. ऐसा करने पर जल्द ही आपके पास शादी को कोई प्रस्ताव आएगा. इस दिन आंवले के वृक्ष की पूजा और भगवान विष्णु की पूजा करना ना भूलें

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है,जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता है )

Trending news