Adi Purush: राजस्थान में फिल्म आदि पुरुष को बैन करने की मांग, DGP से मिला सर्व ब्राह्मण महासभा का दल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1745590

Adi Purush: राजस्थान में फिल्म आदि पुरुष को बैन करने की मांग, DGP से मिला सर्व ब्राह्मण महासभा का दल

 Adi Purush film: राजस्थान समेत देशभर में फिल्म आदि पुरुष के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है, अब राजस्थान में सर्व ब्राह्मण महासभा ने फिल्म को बैन करने की मांग की है.ये दल राजस्थान के डीजीपी से मिलकर फिल्म के डॉयलाग और चित्रण में विरोध दर्ज कराया है.

 

Adi Purush: राजस्थान में फिल्म आदि पुरुष को बैन करने की मांग, DGP से मिला सर्व ब्राह्मण महासभा का दल

Adi Purush film: राजस्थान में भी चर्चित फिल्म आदि पुरुष के खिलाफ विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है.संतो के साथ ही सामाजिक संगठन भी फिल्म के विरोध में उतर आए हैं. सर्व ब्राह्मण महासभा के प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को डीजीपी उमेश मिश्रा से मिलकर फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है.

सर्व ब्राह्मण महासभा के  युवा प्रदेश अध्यक्ष गब्बर कटारा के नेतृत्व में आज दोपहर प्रतिनिधिमंडल राजस्थान पुलिस मुख्यालय पहुंचा. ब्राह्मण प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थान पुलिस के मुखिया डीजीपी उमेश मिश्रा साहब से  मुलाकात कर आदि-पुरुष मूवी को बैन करने के लिए ज्ञापन दिया. जिसमें  बताया की इस मूवी में हिंदू देवी देवताओं को बहुत ही बिरुप ढंग से दिखाया गया है, जो अमर्यादित है. हनुमान जी को चमड़े के वस्त्र  पहनाकर अमर्यादित बोलते हुए दिखया गया है.

 रामायण हमारा पवित्र ग्रन्थ है. इस तरह के करेक्टर बनाये गए हैं, जिससे सनातनियों और हिन्दुओं की धार्मिक भावना को बहुत आघात हुआ है. यह फिल्म पूरी तरह से रामायण और  भगवान राम जी, मां सीता जी और हनुमान जी का पूरे गलत तरीके से चित्रण कर रही है. धार्मिक भावनाओं को भड़काने का कार्य कर रही है, इससे समस्त हिन्दू समाज आहत है. हमने पुलिस महानिदेशक साहब से मूवी को बेन करने का निवेदन किया है और उन्होंने हमें उचित कार्रवाई करने के लिए आश्वस्त किया है.

इन डायलॉग्स पर आपत्ति? 

मेघनाथ हनुमान जी की पूंछ में आग लगाने के बाद पूछता है, जली. इसके जवाब में हनुमान कहते हैं, ''तेल तेरे बाप का. कपड़ा तेरे बाप का. और जलेगी भी तेरे बाप की."

हनुमान जब लंका में जाते हैं, तो एक राक्षस उन्हें देख लेता है और पूछता है, ''ये लंका क्या तेरी बुआ का बगीचा है, जो हवा खाने चला आया.''

लक्ष्मण पर वार करते हुए इन्द्रजीत एक जगह कहता है, ''मेरे एक सपोले ने तुम्हारे इस शेष नाग को लंबा कर दिया. अभी तो पूरा पिटारा भरा पड़ा है.'' इसके अलावा भी दर्शकों ने कुछ संवादों और भगवान राम, सीता, हनुमान और रावण की वेशभूषा पर भी आपत्ति जताई है.

जब हनुमान लंका से लौटकर आते हैं और राम उनसे पूछते हैं कि क्या हुआ? इसके जवाब में हनुमान कहते हैं- बोल दिया, जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे, उनकी लंका लगा देंगे.

विरोध के बाद भी धमाल

विरोध के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. वहीं फिल्म पर बैन लगाने की भी मांग भी उठ रही है. रामायण पर बेस्ड इस फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत हैं. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म ने एक नया रिकॉर्ड बनाया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई तबाही, कई इलाकों में आई बाढ़!

 

Trending news