कृषि मंत्री के क्षेत्र में खुले में फेंके जा रहे मृत गौवंश, लोगों का रहना हुआ दूभर
Advertisement

कृषि मंत्री के क्षेत्र में खुले में फेंके जा रहे मृत गौवंश, लोगों का रहना हुआ दूभर

 प्रदेश भर में लगातार लंपी संक्रमण तेजी से फैल रहा है और लगातार गोवंश की दर्दनाक मौते हो रही है. वहीं, राजधानी के जोबनेर में मौत का शिकार हुए गोवंश की ऐसी तस्वीर सामने आई है, जहा मौत के बाद में भी इस गोवंश को चेन नहीं है. हालात तो ऐसे हैं कि इनकों कुत्ते और दूसरे जानवार नोच रहे हैं.

कृषि मंत्री के क्षेत्र में खुले में फेंके जा रहे मृत गौवंश, लोगों का रहना हुआ दूभर

जोबनेर: प्रदेश भर में लगातार लंपी संक्रमण तेजी से फैल रहा है और लगातार गोवंश की दर्दनाक मौते हो रही है. वहीं, राजधानी के जोबनेर में मौत का शिकार हुए गोवंश की ऐसी तस्वीर सामने आई है, जहा मौत के बाद में भी इस गोवंश को चेन नहीं है. हालात तो ऐसे हैं कि इनकों कुत्ते और दूसरे जानवार नोच रहे हैं. साथ ही क्षेत्र में 5 किलोमीटर दूर तक बदबू फैली है. लंपी रोग ग्रस्त होकर मौत का शिकार हुए इन गोवंश को जमीन में दफनाया भी नहीं जा रहा है.

दरअसल, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बबेरवालों की ढाणी में दो दर्जन से ज्यादा गोवंश खुले में ऐसे पड़े हैं जीने देख कर हर किसी की आंखें खुली की खुल रह जाए, लेकिन प्रशासन इतना सबकुछ होने के बावजूद मौन है.

जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

यह तस्वीर सिर्फ एक बानगी है. इससे भी भयानक तस्वीर जगह जगह से सामने आ रही है. पशुपालक गायों की मौत के बाद खुले में छोड़ दे रहे हैं. इससे आसपास के क्षेत्र में बदबू से लोगों का रहना मुश्किल हो रहा है. स्थानीय लोगों ने इस बारे में कई बार शिकायत की, लेकिन जिम्मेदार इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. ऐसे में लोगों का जीना दूभर हो गया है. यहां मृत गोवंशों को दफनाने के आदेश कागजो में दफन हो कर रह गए हैं, लेकिन इन गौवंशों के शवों दफन नहीं दफनाया जा रहा है.

Reporter- Amit Yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news