DA Hike: राजस्थान के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,बोनस और डीए पर बड़ा अपडेट, CM गहलोत बोले..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1935358

DA Hike: राजस्थान के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,बोनस और डीए पर बड़ा अपडेट, CM गहलोत बोले..

DA Hike: राजस्थान के लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आई है, आपको बता दें कि अब डीए और बोनस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है,  इसका फायदा राजस्थान के 12 लाख से अधिक कर्मचारियो और पेंशनर्स को मिलेगा.

 

फाइल फोटो.

DA Hike: राजस्थान के लाखों कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा सरकार देगी. कर्मचारियों के डीए और बोनस को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है. बता दें कि प्रदेश के 4 लाख से अधिक पेंशनर्स और 8 लाख से अधिक कर्मचारियों को डीए और बोनस का लाभ मिलेगा. सीएम गहलोत ने ये भी कहा कि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आने के बाद केंद्र सरकार के अनुसार ही बढ़ाया जाएगा. इस मामले को लेकर सीएम गहलोत ने निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेज दिया है. अब चुनाव आयोग की मंजूरी का इंतजार है.प्रशासनिक सूत्रों कि मानें तो बोनस और डीए को लेकर जल्द ही अनुमति मिल सकती है.  

विदेश से आ रहे प्रदेश की योजनाओं पर रिसर्च करने

राजस्थान में ई़डी को लेकर सीएम अशोक गहलोत के दिए गए बयान पर बीजेपी ने कटाक्ष किया है, मीडिया सेंटर में बीते दिन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बीजेपी के पदाधिकारियों ने ईडी को लेकर दिए गए सीएम के बयान की निंदा की. सीएम ने नई गारंटियों की घोषणा के दौरान कहा कि राजस्थान की योजनाओं पर रिसर्च करने के लिए लंदन के क्वींस कॉलेज के प्रोफेसर आए हैं.सीएम ने कहा कि राजस्थान में 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा कैसे मिल रहा है.ये बात लोगों को समझ नहीं आ रही है. 

 दो रुपए किलो में गोबर खरीदेगी सरकार

राजस्थन के सीएम गहलोत 5 नई गारंटी की घोषणा कर चुके हैं, गहलोत की नई घोषणा को लेकर विपक्षी खेमें में काफी चर्चा हो रही है.बता दें कि अब सरकार की गारंटी की घोषणा सात हो जाएगी. वहीं, कॉलेज स्टूडेंट को फ्री लैपटॉप देने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की. यदि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में रिपीट होती है, तो सरकार गोपालकों से 2 रुपए किलो में गोबर खरीदेगी. 

दो खास गारंटियों की घोषणा सरकार प्रियंका गांधी की सभा में की गई थी.  इसमें गृह लक्ष्मी गारंटी योजना और सभी को 500 रुपए में सिलेंडर शामिल है. ये योजनाए कर्नाटक में पहले से चल रही हैं, जानकारों कि मानें तो गृह लक्ष्मी योजना के माध्यम से कांग्रेस राजस्थान में महिला मतदाताओं को अपने पक्ष में लेना चाह रही है.एमपी में भी इसको घोषणा पत्र में शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें- Kartik Maas 2023: सावधान ! कार्तिक मास का पहला दिन रविवार, कर ना जाएं ये गलती, तुलसी पूजन में बरतें सावधानी

 

Trending news