Bagru: खाद-बीज की दुकानों पर उमड़ी किसानों की भीड़, यातायात हुआ जाम
Advertisement

Bagru: खाद-बीज की दुकानों पर उमड़ी किसानों की भीड़, यातायात हुआ जाम

बगरू कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाको में कल सुबह हुई मानसून पूर्व की पहली झमाझम बारिश के बाद बगरू कस्बे के लिंक रोड स्थित खाद बीज की दुकानों पर बीज खरीदने के लिए किसानों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

Bagru: खाद-बीज की दुकानों पर उमड़ी किसानों की भीड़, यातायात हुआ जाम

Bagru: जयपुर के बगरू कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाको में कल सुबह हुई मानसून पूर्व की पहली झमाझम बारिश के बाद बगरू कस्बे के लिंक रोड स्थित खाद बीज की दुकानों पर बीज खरीदने के लिए किसानों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

रबी सीजन की फसलों से फारिक होने के बाद खेत-खलिहानों से दूर होकर फुरसत में घर बैठा किसान वर्ग अब खरीफ फसल की बुआई के लिए फिर से सक्रिय नजर आया. 

दो दिन से मानसून सक्रिय होने के बाद कल सुबह से लेकर आज तक रुक रुककर चले झमझम बारिश के दौर ने किसानों को फिर से खेत-खलिहानों की ओर मोड़कर खेती बाड़ी में व्यस्त कर दिया है, जैसे ही बारिश का दौर रुका कस्बे के लिंक रोड स्थित अनाज मंडी के आसपास की खाद बीज की दुकानों पर अचानक किसानों की भीड़ उमड़ने लगी. 

बगरू क्षेत्र में खरीफ सीजन की फसलों में मुख्य रूप से बाजरा, मक्का, मूंग, ज्वार और मूंगफली की फसलें उगाई जाती है. इनमे से भी मूंगफली, मूंग और बाजरे की फसल की बुआई बहुतायत में की जाती है. खरीफ सीजन की इन फसलों की बुआई के लिए बीज लेने की किसानों में दिनभर होड़ सी मची रही.  

बीज की बिक्री करने में जुटे व्यापारियों को किसानों ने पलभर की भी फुरसत नहीं लेने दी. एक के बाद एक किसान दुकान पर आते रहे और खाद बीज की दुकानों पर देर शाम तक ग्राहकों की रेलमपेल लगी रही. बीज खरीदने आए किसानों के वाहनों के जमावड़े से लिंक रोड पर कई बार यातायात जाम की नौबत आई. वहीं, राहगीरों और वाहन चालकों को यातायात जाम से जूझना पड़ा. 

Reporter- Amit Yadav 

यह भी पढ़ेंः देर रात हाईवे पर पलट गई राजस्थान रोडवेज बस और ट्रक, मची चीख-पुकार
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news