CP Joshi ने जयपुर संभाग के नेताओं के साथ की बैठक, बोले- कांग्रेस ने राजस्थान को बना दिया तालिबान, CM को सपने में नजर आती है RSS
Advertisement

CP Joshi ने जयपुर संभाग के नेताओं के साथ की बैठक, बोले- कांग्रेस ने राजस्थान को बना दिया तालिबान, CM को सपने में नजर आती है RSS

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालने के बाद सीपी जोशी बोले कांग्रेस ने राजस्थान को तालिबान  बना दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार किस को खुश करने के लिए इस तरह की तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है, यह समझ से परे है. CM को सपने में RSS नजर आती है. 

CP Joshi ने जयपुर संभाग के नेताओं के साथ की बैठक, बोले- कांग्रेस ने राजस्थान को बना दिया तालिबान, CM को सपने में नजर आती है RSS

 Rajasthan BJP State PresidentCP Joshi Jaipur News : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालने के साथ ही सीपी जोशी पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं. इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए जोशी ने भाजपा मुख्यालय पर जयपुर संभाग के नेताओं की बैठक ली. वहीं जोशी जयपुर के बाद अन्य संभाग मुख्यालयों पर भी बैठक लेकर चुनावी समीकरणों पर मंथन करेंगे. 

सीपी जोशी पूरी तरह सक्रिय, जयपुर संभाग के नेताओं की बैठक ली

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में गुरुवार को हुई संभाग स्तरीय बैठक में आगामी चुनाव में किस तरह से उतरना है, उसे लेकर रणनीति बनाई गई , साथ ही संगठन की मजबूती के लिए भी सभी वरिष्ठ नेताओं से सुझाव लिए गए. बैठक से पहले जोशी ने कहा कि सभी संभागों में इस तरह की बैठकर कर रणनीति बनाई जाएगी. बैठक में पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत बनाने के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जाने को लेकर चर्चा की गई. इसके साथ ही संभाग में पार्टी की ओर से आगामी दिनों में उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर भी चर्चा की गई. जोशी ने कहा कि इसके बाद अब हर संभाग में इसी तरह से पदाधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ में बैठक होगी और संभाग के राजनीतिक समीकरण पर चर्चा होगी वहां की आगामी कार्य यजना के साथ रणनीति बनाई जाएगी.

संभाग में 50 सीटों का गणित, बैठक में नहीं  पहुंचे जनप्रतिनिधि

जयपुर संभाग में विधानसभा की पचास सीटें आती है. चुनावी लिहाज से यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा सकती है. बैठक में मोर्चों के राष्ट्रीय पदाधिाकारी, राज्यसभा सासंद, मोर्चों के प्रदेश प्रदाधिकारी, संभागीय प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक, सह संयोजक, कार्य समिति सदस्य, जिलों के प्रभारी, जिला पदाधिकारी, सभी मोर्चों के जिला अध्यक्ष, सांसद और पूर्व सांसद,  विधायक और पूर्व विधायक, विधिपालन योजना के संभाग प्रभारी, जिला प्रभारी, महापौर और पूर्व महापौर,  नगर इकाई के मंडल अध्यक्ष अपेक्षित थे. वहीं दूसरी ओर इस बैठक में कई विधायक-पूर्व विधायक और पूर्व सांसद नहीं पहुंचे। इसके अलावा भी अन्य पदाधिकारी भी नहीं पहुंचे. 

संगठन में बदलाव के संकेत 

प्रदेश बीजेपी में नया अध्यक्ष बनने के साथ ही संगठन में बदलाव को लेकर हो रही चर्चाओं पर भी सीपी जोशी ने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश कार्यकारिणी में बदलाव किए जाएंगे. समय के साथ जो परिवर्तन होना है वह परिवर्तन होगा. मैं पार्टी का एक सामान्य कार्य करता हूं पार्टी जो दायित्व दिया है उसका में पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी के साथ में निर्गुण कर रहा हूं. प्रदेश अध्यक्ष अकेला कुछ नहीं कर सकता , टीम भावना के साथ काम किया जाता है. उसी के अनुरूप आने वाले दिनों में पार्टी अपनी रणनीति बनाकर काम करेगी. 
राजस्थान या तालिबान ? 

चुनावी समीकरणों पर मंथन 

जोशी ने उदयपुर में जिला प्रशासन की ओर से लगाएगी धारा 144 पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई . उन्होंने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार किस को खुश करने के लिए इस तरह की तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है , यह समझ से परे है.  उन्होंने राजस्थान सरकार की तुलना तालिबान से की और कहा कि उदयपुर में धारा 144 का जो आदेश निकाला गया है वह गलत है.  ऐसा लग रहा है जैसे राजस्थान नहीं बल्कि तालिबान है .इस आदेश से साफ साबित होता है कि सरकार तुष्टीकरण की नीति अपना रही है. जोशी ने जयपुर बम ब्लास्ट मामले पर सरकार की भूमिका पर भी निशाना साधते हुए कहा कि सरकार एक वकील भी खड़ा नहीं कर पाई. 

ये भी पढ़ें- सतीश पूनिया ने गहलोत पर साधा निशाना - कहा प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था के जिम्मेदार है सीएम

सीएम के बयान पर पलटवार करते हुए  बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी पे कहा कि कौने से मॉडल अपनाने की बात कह रहे हैं. जहां अपराध लगातार बढ़ रहे.महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म की वारदातें बढ़ रही, केवल घोषणाएं ही हो रही है. केंद्र सरकार की योजनाओं को अपना मुखौटा बनाकर कांग्रेस सरकार वाहवाही लूट रही है.

सीएम को सपने में भी RSS दिखाई देती है - बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी

 सीपी जोशी ने ने कहा कि डॉक्टर हड़ताल करते हैं  तो सीएम द्वारा आर एस एस द्वारा हड़ताल करवाने की बात कही जाती है. खालिस्थान का समर्थन करने वाली बात का कांग्रेस समर्थन कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत्म करने की बात करते हैं. मेरा मानना है लोकतंत्र में भाषा की मर्यादा जरूरी है. लगता है सीएम को सपने में भी आरएसएस दिखाई देती है.

Trending news