चाकसू कॉलेज में आयोजित हुआ संविधान दिवस, बाब साहेब को किया याद
Advertisement

चाकसू कॉलेज में आयोजित हुआ संविधान दिवस, बाब साहेब को किया याद

जयपुर जिले के चाकसू में  निजी महाविद्यालय में संविधान दिवस के उपलक्ष में  कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय डायरेक्टर और पूर्व उपाध्यक्ष एससी आयोग विकेश खोलिया ने की.

चाकसू कॉलेज में आयोजित हुआ संविधान दिवस, बाब साहेब को किया याद

Chaksu: जयपुर जिले के चाकसू में  निजी महाविद्यालय में संविधान दिवस के उपलक्ष में  कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय डायरेक्टर और पूर्व उपाध्यक्ष एससी आयोग विकेश खोलिया ने की. डायरेक्टर ने सर्वप्रथम मां सरस्वती के आगे दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

पूर्व उपाध्यक्ष एससी आयोग विकेश खोलिया ने बालकों को संबोधित कर संविधान के बारे में उन्हें विशेष जानकारी देते हुए बताया कि संविधान दिवस हर साल 26 नवंबर को डाक्टर भीमराव अंबेडकर की याद में मनाया जाता है. आज के दिन संविधान दिवस पर उन्हें याद किया जाता है.
देश के संविधान निर्माण की भूमिका अदा करने वाले भीमराव अंबेडकर जी को संविधान दिवस पर सच्चे मन से याद कर उनका सम्मान करते हैं उन्होंने संविधान के बारे में उनको अवगत कराया. महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने अपने संभाषण, गीत व कविता के माध्यम से अपने विचारों को सबके सामने प्रस्तुत किया.

 कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर प्रवेश कुमार ने उपस्थित सभी लोगों को संविधान के प्रति सच्ची आस्था एवं समर्पण की शपथ दिलाई. इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के वाइस प्रिंसिपल सीताराम, महेंद्र कुमार सहित अन्य स्टाफ मेंबर व विद्यार्थी सम्मिलित हुए कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रगान द्वारा कार्यक्रम का समापन किया गया. वही राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में राजकीय महाविद्यालय चाकसू में संविधान दिवस मनाया गया.

कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ . सरिता जैन ने विद्यार्थियों को संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाई तथा राजकीय कन्या महाविद्यालय की सह आचार्य डॉ . मंजुलता शर्मा ने छात्र - छात्राओं को संविधान दिवस के इतिहास एवं महत्त्व से परिचय कराया . कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ . उर्मिला मीना के साथ गीतांजली मीना , गोकुल चन्द मीना , अन्य संकाय सदस्य एवं कार्यालय कर्मी उपस्थित रहे .

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढे़ं- राजस्थान में ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग के लिए बनेगी लैब, चौमूं में जगह हुई चिह्नित

यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

Trending news