राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की सूची, रणदीप सुरजेवाला समेत लिस्ट में हैं ये नाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201370

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की सूची, रणदीप सुरजेवाला समेत लिस्ट में हैं ये नाम

कांग्रेस की इस सूची में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, अजय माकन (Ajay Maken), रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) रंजीत रंजन, जयराम रमेश जैसे प्रमुख नेता शामिल हैं. इससे पहले BJP ने भी 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए रविवार को 10 उम्मीदवारों की घोषणा की.

Jaipur: कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए रविवार को 10 उम्मीदवारों की घोषणा की. कांग्रेस की इस सूची में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, अजय माकन (Ajay Maken), रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) रंजीत रंजन, जयराम रमेश जैसे प्रमुख नेता शामिल हैं. इससे पहले BJP ने भी 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. इसमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण को क्रमशः महाराष्ट्र और कर्नाटक से मैदान में उतारा गया.

कांग्रेस की तरफ से जारी सूची के अनुसार, ‘छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन, हरियाणा से अजय माकन, कर्नाटक से जयराम रमेश, मध्यप्रदेश से विवेक तनखा, महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी और तमिलनाडु से पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- CM Gehlot ने एसएमएस स्टेडियम में निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण, कहा-राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड की होगी शुरूआत

इसके अलावा कांग्रेस ने राजस्थान से पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. तीनों ही सीटों पर बाहरी उम्मीदवार आने से राज्यसभा चुनाव की दौड़ में शामिल कांग्रेस नेताओं में है निराशा है. जबकि सुरजेवाला मुकुल वासनिक सोनिया गांधी राहुल गांधी के करीबी हैं. पार्टी सूत्रों की मानें तो प्रमोद तिवारी प्रियंका गांधी परिवार की पसंद मानी जा रही हैं. तिवारी उत्तर प्रदेश से आते हैं, यूपी में पार्टी का ब्राह्मण चेहरा हैं. ऐसे में कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं.

Trending news