महंगाई- बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस का हल्लाबोल, सिविल लाइंस फाटक पर नेताओं ने दी गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289738

महंगाई- बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस का हल्लाबोल, सिविल लाइंस फाटक पर नेताओं ने दी गिरफ्तारी

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में राजस्थान के सभी जिलों में कांग्रेस नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. राजधानी जयपुर में भी सिविल लाइन्स फाटक पर सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक धरना दिया गया.

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

जयपुर:महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में राजस्थान के सभी जिलों में कांग्रेस नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. राजधानी जयपुर में भी सिविल लाइन्स फाटक पर सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक धरना दिया गया. धरने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजभवन का सांकेतिक घेराव किया और अपनी गिरफ्तारी दी.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रताप सिंह, महेश जोशी, गोविंद राम मेघवाल विधायक अमित चाचाण सहित कांग्रेस नेताओं को विद्याधर नगर थाने ले जाकर रिहा किया गया. धरने को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता केंद्र सरकार पर जमकर बरसे और बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के लिए केंद्र की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया. 

यह भी पढ़ें: प्रदर्शन में कांग्रेस के पूर्व विधायक सैनी की खुली पोल, नेताओं को नहीं कर पाए एकजुट

मंत्री महेश जोशी ने कहा कि देश में आज तानाशाही की सरकार चल रही है विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि केंद्र सरकार ने आटे- चावल और नमक पर भी जीएसटी लगा दिया और गरीब के मुंह से निवाला छीनने का काम किया है. देश की जनता केंद्र सरकार को माफ करने वाली नहीं है. देश में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को ही उनके मुख्यालय में जाने नहीं दिया जा रहा है, ऐसा आजाद भारत में कभी नहीं हुआ.

तिरंगे को लेकर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि तिरंगे की आड़ में बीजेपी अपनी नाकामियों को छुपा रही है. लोग महंगाई और बेरोजगारी पर कोई सवाल नहीं करें इसलिए तिरंगे को अभियान बनाया गया है,  जबकि कांग्रेस पार्टी आजादी के पहले से ही तिरंगे को पर धर्म मानती आई है.

एजेंसियों का दुरुपयोग कर चुनी सरकारें गिराई जा रही- डोटासरा

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार एक तरफ जहां देश में महंगाई और बेरोजगारी को समाप्त करने में नाकाम साबित हुई है तो वहीं विपक्ष की आवाज को दबाया और कुचला जा रहा है. जांच एजेंसियों के जरिए चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है. विपक्ष जो भी नेता केंद्र सरकार से सवाल करते हैं उनके खिलाफ ईडी की कार्रवाई की जाती है, लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता केंद्र की मोदी सरकार और ईडी से डरने डरने वाले नहीं हैं.

इसके लिए चाहे हमें जेल भरनी पड़े और कांग्रेस कार्यकर्ता पीछे नहीं हटेगा और साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेकेंगे. कांग्रेस के धरने में आज बारिश ने जमकर खलल डाला.तेज बारिश के चलते बारिश से बचने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इधर-उधर भागना पड़ा. धरने के लिए लगाए गए टेंट में भी पानी से तर बतर रहा. बरसात के बीच ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी अपनी गिरफ्तारी दी.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news