Chandrayaan 3 Landing Live: बधाई हो...! चंद्रयान-3 ने चांद पर की सफल लैंडिंग, PM मोदी बोले- देश ने रच दिया इतिहास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1838284

Chandrayaan 3 Landing Live: बधाई हो...! चंद्रयान-3 ने चांद पर की सफल लैंडिंग, PM मोदी बोले- देश ने रच दिया इतिहास

Chandrayaan 3 successfully landed, Chandrayaan 3 Landing Live Updates: चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग (Chandrayaan 3 ) के साथ ही भारत में दुनियाभर में परचम लहरा दिया है. इस गौरवपूर्ण अवसर पर साउथ अफ्रीका में मौजूद PM मोदी और इसरो (ISRO) के वैज्ञानिकों ने देश को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी.

 

Chandrayaan 3 Landing Live: बधाई हो...! चंद्रयान-3 ने चांद पर की सफल लैंडिंग, PM मोदी बोले- देश ने रच दिया इतिहास

Chandrayaan 3 Landing Live Updates In Hindi: आखिरकार इंडिया ने इतिहास रच दिया है. Chandrayaan 3 चांद पर सफलतापूर्वक लैंड हो गया है. चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर श्रीहरिकोटा में ISRO के सभी वैज्ञानिकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से खुशी का इजहार किया और देश को बधाई दी. इस दौरान साउथ अफ्रीका में मौजूद PM मोदी ने भी इसे लाइव देखा.

ब्रिक्स समिट के बीच में देखी chandrayaan-3 की लैंडिंग

बदा दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इन दिनों ब्रिक्स समिट में भाग लेने के लिए साउथ अफ्रीका में मौजूद हैं. लेकिन Chandrayaan 3 की लैंडिंग को देखने के लिए PM मोदी ने ब्रिक्स समिट के अपने कार्यक्रम को रोक दिया. इस दौरान उन्होंने देश के इस उपब्धि के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा, कि ये देश की नई उड़ान की पहचान है. हमने धरती पर संकल्प लिया, और चांप पर साकार किया. आज हर भारतीय जश्न में डूब गया. उन्होंने कहा, कि मैं साउथ अफ्रीका में हूं, लेकिन मेरा मन चंद्रयान महा अभियान की तरफ ही है. पहले बच्चे कहते थे 'चंदा मामा बहुत दूर के हैं, अब बच्चे कहेंगे, कि चंदा मामा दूर के हैं'. इस दौरान PM Modi ने वन अर्थ, वन फैमिली का नारा देते हुए पूरे विश्व को बधाई दी.

पीएम मोदी ने दी विश्वभर को बधाई

ये भी पढ़ें...

फेरों से पहले दुल्हन ने किया शादी करने से इंकार, चिल्लाकर बोली- ये तो...

पीएम मोदी ने कहा हमारे वैज्ञानिकों के परिश्रम से हम चंद्रमा के उस छोर पर पहुंचे जहां दुनिया का कोई देश नहीं पहुंचा है. उन्होंने कहा कि मैं 140 करोड़ देशवासियो को बधाई देता हूं. ये पल अभूतपूर्व है. ये पल विकसित भारत के शंखनाद का है. ये पल देश में नई ऊर्जा का है. ये पल भारत के उदयमान भाग्य के आह्वान का है. ये देश के लिए सफलता की वर्षा हुई है. 'इंडिया नाउ इन द मून'. उन्होंने कहा कि हमारे देश के वैज्ञानिकों ने इस पल के लिए जी-जान से मेहनत की है. हमारे वैज्ञानिकों की प्रतिभा से हमने वो कर दिखाया, जो इससे पहले लोगों के लिए रहस्य था. अब चांद से जुड़े मिथक बदल जाएंगे.

Trending news