सीएम गहलोत ने की बड़ी घोषणा, अगला बजट युवाओं पर होगा केंद्रित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1238044

सीएम गहलोत ने की बड़ी घोषणा, अगला बजट युवाओं पर होगा केंद्रित

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जरिए प्रदेश के युवाओं के लिए  बड़े फैसले लिए हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने बीते दिन युवा बोर्ड  के जरिए आयोजित एक कार्यक्रम में आने वालो प्रदेश के बजट को युवाओं के लिए केंद्रित होने की बात कही है.

सीएम गहलोत ने की  बड़ी घोषणा, अगला बजट युवाओं पर होगा केंद्रित

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जरिए प्रदेश के युवाओं के लिए  बड़े फैसले लिए हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने बीते दिन युवा बोर्ड  के जरिए आयोजित एक कार्यक्रम में आने वालो प्रदेश के बजट को युवाओं के लिए केंद्रित होने की बात कही है. सीएम की इस घोषणा के बाद युवा मामले व खेल मंत्री अशोक चांदना और युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा ने बुधवार को युवाओं के लिए किए जाने वाले कार्यों की संयुक्त पत्रकार वार्ता कर इस बारे में विस्तार से जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें- उदयपुर मर्डर: आरोपी ने हत्या के बाद जारी किया वीडियो

इस बारे में युवा मामले व खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि "आने वाले दिनों में सरकार के जरिए युवाओं के लिए स्किल डेवलपमेंट, खेल एवं आर्ट व कल्चर डेवलपमेंट पर विशेष जोर दिया जाएगा. स्किल डेवलपमेंट, खेल, आर्ट और कल्चर से प्रदेश की नई युवा नीति में भी शामिल करेंगे और आने वाले बजट में यह सब आपको देखने को मिलेगा.अभी तक हम प्रदेश के युवाओं के बीच उनके सुझाव जानने के लिए संभाग स्तर तक गए थे. अब हम जिला स्तर पर भी युवाओं के बीच जायेंगे और उनके सुझावों को प्रदेश की नई युवा नीति में शामिल करेंगे.,आने वाले बजट युवा केन्द्रीत होगा साथ ही युवा नीति बनाने पर भी चर्चा की गई है."

युवाओं को नशे से दूर करने के सवाल पर खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि "प्रदेश का युवा नशे से कैसे दूर रहे. इस पर भी हम  काम करेंगे.क्यूंकि नशा देश की युवा पीड़ी को बर्बाद कर रहा है. इसके साथ ही प्रदेश के युवाओं को सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में कैसे ज्यादा से ज्यादा रोजगार दिया जाए उद्योगों में किस तरह युवाओं की भागीदारी बढ़े इस विषय पर भी हम मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे,हालांकि प्राइवेट सेक्टर को इसके लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है,लेकिन प्रदेश के युवाओं का ज्यादा से ज्यादा कैसे भला हो इसको ध्यान में रखते हुए ही कदम उठाए जाएंगे."

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा ने भी कहा कि, "बीते दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई घोषणा की आने वाला बजट युवा केंद्रित होगा. इसके लिए युवाओं के लिए एक नई युवा नीति, युवा बोर्ड के जरिए बनाई जा रही है. प्रदेश का युवा कैसी युवा नीति चाहता है, इसके लिए हम प्रदेश के सभी युवाओं के बीच संवाद करने पिछले दो महीने में गए है. प्रदेश के हज़ारों युवाओं से संवाद किया है और उनसे बहुत महत्वपूर्ण सुझाव भी हमे मिले है, जो की नई युवा नीति में शामिल किए जायेंगे."

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news