CM गहलोत का ऐलान: 4 जून से प्रदेश में मुफ्त बिजली, किसानों को मिलेगी 2 हजार यूनिट फ्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1722638

CM गहलोत का ऐलान: 4 जून से प्रदेश में मुफ्त बिजली, किसानों को मिलेगी 2 हजार यूनिट फ्री

CM Ashok Gehlot Big Relief: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रति माह 100 यूनिट तक की खपत पर मुफ्त बिजली देने की घोषणा की. यह योजना, जो सभी वर्गों के लोगों के लिए है. 04 जून से लागू होगी, सीएम ने ट्विटर पर घोषणा की.

CM गहलोत का ऐलान:  4 जून से प्रदेश में मुफ्त बिजली, किसानों को मिलेगी 2 हजार यूनिट फ्री

Big relief electricity consumers Rajasthan: प्रदेशभर के बिजली उपभोक्ताओं के बड़ी राहत की खबर है. 4 जून से बिजली के बिलों में राहत की सौगात मिलेगी. उपभोक्ताओं को 4 जून से बिल जारी किया जाएगा. घरेलू के साथ कृषि उपभोक्ताओं के बिल भी जारी होंगे. उपभोक्ताओं का 100 यूनिट बिजली पर बिल शून्य आएगा. 100 से 200 यूनिट तक फ्यूज सरचार्ज माफ होंगे. किसानों को 2 हजार यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी. जयपुर डिस्कॉम प्रबंध निदेशक आरएन कुमावत ने कहा कि बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव किए जा रहे. 3-4 दिन में सॉफ्टवेयर अपडेट करने पर बिल जारी होंगे. घरेलू के साथ सभी श्रेणियों के बिल भी जारी किए जाएंगे.

CM गहलोत ने प्रदेश के लोगों को फ्री बिजली देने का लिया फैसला

हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक राहत प्रदान करने के लिए बड़ा फैसला किया था. जिसके तहत मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना (घरेलू अनुदान) में अब 100 यूनिट्स प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य होने के साथ ही समस्त घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट्स प्रतिमाह से अधिक उपयोग होने पर भी पहले 100 यूनिट्स बिजली निःशुल्क दी जाएगी.

100 यूनिट बिजली पर बिल आएगा जीरो

इसी प्रकार 200 यूनिट्स प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं के पहले 100 यूनिट्स निःशुल्क बिजली के साथ 200 यूनिट्स तक के स्थायी शुल्क, फ्यूल सरचार्ज और अन्य सभी शुल्क भी माफ़ होंगे. जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक आर. एन. कुमावत ने बताया की इस योजना का लाभ बिलिंग माह जून से दिया जाना है. जिसके लिए बिलिंग

4 जून से लोगों को मुफ्त बिजली 

सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव किए जा रहे है. योजना के अनुसार बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव करने में 3 से 4 दिन का समय लगना संभावित है. इसके बाद ही घरेलू उपभोक्ताओं की माह जून, 2023 की बिलिंग शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर: अशोक गहलोत ने PM पर साधा निशाना कहा- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है'

 2000 यूनिट्स तक के उपभोग वाले कृषि उपभोक्ताओं को निःशुल्क बिजली हेतु बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव करवाए जा चुके है. घरेलू उपभोक्ताओं के अतिरिक्त अन्य सभी श्रेणी जैसे कृषि,औद्योगिक, वाणिज्यिक श्रेणी के उपभोक्ताओं की माह जून की बिलिंग में राहत मिलेगी.

Trending news