Jaipur: जयपुर में 7वें राष्ट्रीय रैगर महासम्मेलन का CM अशोक गहलोत ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387374

Jaipur: जयपुर में 7वें राष्ट्रीय रैगर महासम्मेलन का CM अशोक गहलोत ने किया शुभारंभ

जयपुर में रैगर समाज का 7 वां राष्ट्रीय महासम्मेलन विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित. सीएम गहलोत के साथ मंत्री लालचंद कटारिया, मंत्री शकुंतला रावत, मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी और विधायक गंगादेवी, विधायक रफीक खान कार्यक्रम में शामिल हुए. 

रैगर महासम्मेलन में मौजूद सीएम गहलोत

Jaipur: जयपुर में रैगर समाज का 7 वां राष्ट्रीय महासम्मेलन आयोजित किया गया. विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित महासम्मेलन में देशभर से रैगर समाज के लाखों की तादाद लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. अखिल भारतीय रैगर महासभा के अध्यक्ष डॉ. सीके मोहनपुरिया व सदस्यों की ओर से मुख्यमंत्री गहलोत का स्वागत किया गया. सीएम के साथ मंत्री लालचंद कटारिया, मंत्री शकुंतला रावत, मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी और विधायक गंगादेवी, विधायक रफीक खान कार्यक्रम में शामिल हुए. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर बोला हमला

रैगर महासम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों पर हमला बोला. सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा और संघ बाबा भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान की मूल भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहें हैं. सीएम ने कहा कि संविधान के साथ खिलवाड़ करने से देश का लोकतंत्र खतरे में आ गया है, जरूरतमंद लोगों की आवाज को केन्द्र सरकार के साथ साथ भाजपा शासित राज्यों में दबाया जा रहा है.

सम्मेलन को संबोधित करते हुए कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने मुख्यमंत्री से राजस्थान में रैगर समाज का प्रतिनिधित्व बढाने की अपील की है. मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा है की मौजूदा स्थिति में रैगर समाज को जो प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए, वो अभी तक नहीं मिला है. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केन्द्र सरकार द्वारा गरीबों के साथ छलावा करने का आरोप लगाते हुए कहा है की केन्द्र सरकार की नीतियां गरीबों के हित में नहीं हैं. इस सम्मेलन में रैगर समाज के देशभर के प्रतिनिधियों के साथ साथ बड़ी तादाद में राजस्थान के सभी जिलों से रैगर समाज के लोग एकत्रित हुए. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के साथ इन जिलों में अलर्ट जारी, दो दर्जन गांवों के रास्ते बंद

इस दौरान विधायक रफीक खान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में केंद्र सरकार आरक्षण खत्म करने के लिए निजीकरण कर रही है लेकिन देश के दो राज्यों में कांग्रेस सरकार ने आरक्षण और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड रही है. राजस्थान में गहलोत सरकार ने 3 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम किया है, जो कि देश में सबसे ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी देने रिकॉर्ड है.

अखिल भारतीय रैगर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.एसके मोहनपुरिया ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गहलोत के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आप लोग कुछ मांगते ही नहीं हो, ऐसे में समाज की ओर से मुख्यमंत्री से राजधानी जयपुर में महिला हॉस्टल बनाने की मांग की तो सीमए ने स्वीकार कर लिया. प्रदेश में चर्म बोर्ड बनाने का आश्वासन दिया, तो वहीं राजनीति  में समाज को प्रतिनिधित्व देने का प्रयास करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में रैगर समाज करीब 40 लाख से अधिक की संख्या होने पर प्रदेश की राजनीति में विधायक टिकट की संख्या बढाने की मांग की है. 

कार्यक्रम में समाज बंधुओं की बडी संख्या देख मुख्यमंत्री गदगद हो गए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम में इतनी बडी संख्या में समाज के लोगों इकटठा होना पहली बार देखा है. कार्यक्रम के दौरान जी मीडिया संवाददाता दामोदर प्रसाद को अखिल भारतीय रैगर महासभा की ओर से साफा, मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. 

Reporter - Damodar Raigar

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

 

Trending news