गुर्जर वोट बैंक साधने की तैयारी में सीएम गहलोत, देवनारायण जयंती पर कर सकते हैं राजकीय अवकाश घोषित
Advertisement

गुर्जर वोट बैंक साधने की तैयारी में सीएम गहलोत, देवनारायण जयंती पर कर सकते हैं राजकीय अवकाश घोषित

Jaipur News: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रमुख दल जातिगत समीकरण साधने की तैयारी में लगे हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को भीलवाड़ा के आसींद में देवनारायण जयंती पर बड़ी सभा कर गुर्जर वोट बैंक को साधने की कोशिश करेंगे , 

गुर्जर वोट बैंक साधने की तैयारी में सीएम गहलोत, देवनारायण जयंती पर कर सकते हैं राजकीय अवकाश घोषित

Jaipur News: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रमुख दल जातिगत समीकरण साधने की तैयारी में लगे हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को भीलवाड़ा के आसींद में देवनारायण जयंती पर बड़ी सभा कर गुर्जर वोट बैंक को साधने की कोशिश करेंगे , लेकिन इससे पहले प्रदेश की गहलोत सरकार बड़ा दाव खेल रही है, सूत्रों की माने तो प्रदेश की गहलोत सरकार आज शाम तक देवनारायण जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित कर मोदी की सभा को काउंटर कर सकती है।

देवनारायण जयंती पर सार्वजनिक अवकाश 
सूत्रों की माने तो सामान्य प्रशासन विभाग ने देवनारायण जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित करने का प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री कार्यालय भेज दिया है. आज शाम तक मुख्यमंत्री कार्यालय से अनुमति मिलने के साथ ही प्रदेश में देवनारायण जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित हो जाएगा. दरअसल जानकारों की माने तो गहलोत सरकार मोदी की सभा से पहले यह बड़ा दांव खेलकर 2018 में अपने साथ जुड़े गुर्जर वोट बैंक को बनाए रखने की कोशिश है।
प्रदेश में 7 प्रतिशत वोट बैंक पर नजर

बता दें कि प्रदेश में करब 7 फ़ीसदी गुर्जर वोट बैंक है 14 जिलों की करीब 60 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर गुर्जर समाज अपना प्रभाव रखता है। यही वजह है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां गुर्जर समाज किस वोट बैंक पर अपनी नजर जमाए हुए हैं।

देवनारायण बोर्ड कर सकता है घोषणा
दरसअल इस बात को बल इस लिए मिल रहा है क्योंकि देव नारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह अवाना शुक्रवार शाम 6 बजे  सचिवालय में एक महत्वपूर्ण घोषणा के संबंध में प्रेस वार्ता करने जा रहे है . अचानक बुलाई गई इस प्रेस वार्ता के यही मायने निकाले जा रहे है कि बोर्ड के अध्यक्ष राजकीय अवकाश की घोषणा कर सकते हैं .

Trending news