अरुण शर्मा खोज के नाम से बनाई गई फेसबुक ID, फैलाई जा रही जातिगत वैमनस्यता
Advertisement

अरुण शर्मा खोज के नाम से बनाई गई फेसबुक ID, फैलाई जा रही जातिगत वैमनस्यता

Chomu, Jaipur News: जयपुर के चौमूं में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला आया है, जिसमें अरुण शर्मा खोज के नाम से एक फेसबुक आईडी बनाई गई है. 

अरुण शर्मा खोज के नाम से बनाई गई फेसबुक ID, फैलाई जा रही जातिगत वैमनस्यता

Chomu, Jaipur News: राजधानी जयपुर के चौमूं पुलिस थाने में बुधवार को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का एक मामला सामने आया है, जहां पर वर्तमान विधायक रामलाल शर्मा ने पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज करवाई और शिकायत में बताया कि अरुण शर्मा खोज के नाम से एक फेसबुक आईडी बनाई गई है.

इसमें बताया कि सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालकर समाज में वैमनस्यता फैलाने पर कुछ उद्देश्य से कुछ लोग पोस्ट डालकर दुष्प्रचार कर रहे हैं. यह भ्रामक प्रचार अरुण शर्मा खोज नामक आईडी से किया जा रहा है. इस प्रकार समाज में वैमनस्यता फैलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ या किसी द्वारा बनाई गई फेक आईडी द्वारा यह भ्रामक प्रचार किया जा रहा है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. 

यह भी पढ़ेंः उषा शर्मा को लेकर क्या होगा चुनाव आयोग का फैसला? बीजेपी ने हटाने की मांग की

चौमूं थाना प्रभारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर गलत टिप्पणी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शिकायत दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है, जो भी दोषी व्यक्ति होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अब फेसबुक, व्हाट्सएप सहित सोशल मीडिया पर गलत टिप्पणी करने वालों के खिलाफ पुलिस के साथ आचार संहिता के दौरान निर्वाचन विभाग की भी पैनी नजर बनी हुई है.

हालांकि पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि जिस अरुण शर्मा खोज के नाम से जो आईडी बनी है और जिस आईडी से गलत टिप्पणी की जा रही है. वह आईडी असली है या फिर नकली. पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. वहीं, चुनावों के दौरान इस प्रकार से सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. थानाधिकारी प्रदीप शर्मा ने कहा कि इस तरह का प्रकरण आया है जिस पर जांच की जा रही है, कुछ लोगों को चिन्हित किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः वसुंधरा राजे इस मामले में अशोक गहलोत-सचिन पायलट से मजबूत, राठौड़ के मुकाबले पूनिया आगे

Trending news