आज टोंक दौरे पर रही मुख्य सचिव उषा शर्मा, बालिका विद्यालय का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322691

आज टोंक दौरे पर रही मुख्य सचिव उषा शर्मा, बालिका विद्यालय का किया निरीक्षण

Tonk: आज टोंक दौरे पर मुख्य सचिव उषा शर्मा रही. जहां उन्होंने बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया.

आज टोंक दौरे पर रही मुख्य सचिव उषा शर्मा, बालिका विद्यालय का किया निरीक्षण

Tonk: टोंक दौरे पर आज मुख्य सचिव उषा शर्मा रही. इस दौरान उन्होंने उपखंड निवाई की ग्राम पंचायत मूड़िया में राजकीय उच्च प्राथमिक बालिका विद्यालय का निरीक्षण कर छात्र छात्राओं को दी जा रही शिक्षण व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मुख्य सचिव को कक्षा सात की छात्रा दिव्या मीणा ने कहानी सुनाई. उन्होंने छात्रा की हौसला अफजाई करते हुए सभी बच्चों को खूब पढ़ने और जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया.

उन्होंने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक की जिले में तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल से जानकारी ली. इसके पश्चात मुख्य सचिव ने ग्राम पंचायत मूड़िया के मॉडल तालाब का निरीक्षण किया. मॉडल तालाब पर बने चबूतरे, लोगों की बैठने की व्यवस्था एवं तालाब में खिले हुए कमल के फूलों को देखकर मुख्य सचिव बेहद अभिभूत हुई. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बात भी की.

जिला कलेक्टर के नवाचार मिशन प्रेरणा को सराहा
मुख्य सचिव ने जिला कलेक्टर द्वारा किए गए नवाचार मिशन प्रेरणा एवं सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर उत्कृष्ट लाइब्रेरी की स्थापना के नवाचार की सराहना की. उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी राजकीय पुस्तकालय का अवलोकन किया. पुस्तकालय में किए गए नवाचारों पर प्रसन्नता जाहिर की.

इस दौरान जिला कलेक्टर ने बताया कि मिशन प्रेरणा के तहत पुस्तकालय में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी को लेकर 150 विद्यार्थियों को निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जा रही है. इसके साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी पुस्तकों, इंटरनेट सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई. इस दौरान विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

 

अपने जिले की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें ये भी हैं... Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें

खबरें ये भी हैं... पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना

Trending news