मैं यहां कुछ करने की नियत से आया हूं, मुझे राजस्थान आने पर गर्व है- मुख्य न्यायाधीश मिथल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1396250

मैं यहां कुछ करने की नियत से आया हूं, मुझे राजस्थान आने पर गर्व है- मुख्य न्यायाधीश मिथल

मुख्य न्यायाधीश बनने के बाद पहली बार मुख्य न्यायाधीश पंकज मिथल सार्वजनिक कार्यक्रम में पहुंचे और रिटायर्ड जजों से मुलाकात की और उनके साथ संवाद किया. मुख्य न्यायाधीश मिथल रविवार को जोधपुर में रहेंगे. 

मैं यहां कुछ करने की नियत से आया हूं, मुझे राजस्थान आने पर गर्व है- मुख्य न्यायाधीश मिथल

जयपुर: राजस्थान हाईकोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश पंकज मिथल ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के रिटायर्ड जजों से मुलाकात कर उनसे आशीवार्द लिया. शपथग्रहण के दूसरे ही दिन पहले सार्वजनिक कार्यक्रम मे शिरकत करते हुए मुख्य न्यायाधीश पंक​ज मिथल ने अपने इरादों को भी स्पष्ट कर दिया है. 

राजस्थान आना मेरे लिए गर्व की बात
मुख्य न्यायाधीश पंकज मिथल ने रिटायर्ड जजों की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए राजस्थान आने पर गर्व जताया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थान अपने आप में विशाल संस्कृति और वीरों के इतिहास को समेटे हुए है. राजस्थान जो की श्रीनाथजी का भी स्थान है, यहं आना मेरे लिए गर्व का विषय है.

मुख्य न्यायाधीश ने रिटायर्ड जजों को संबोधित करते हुए कहा कि ये मेरे लिए ईश्वर का आशीवार्द है कि शपथग्रहण के दूसरे ​ही दिन न्यायपालिका के सम्मानित हस्तियों से मिलने और उनका आशीवार्द प्राप्त करने का मौका मिल रहा है. 

fallback

यह भी पढ़ें: Jaipur: जेडीए में बंपर नौकरी जल्द, 40 साल बाद नए सिरे से कैडर स्ट्रैन्थ की तैयारी

कुछ कर जाऊंगा
मुख्य न्यायाधीश पंकज मिथल ने कहा कि राजस्थान आने पर बेहद खुशी है, इलाहाबाद और जम्मू कश्मीर के अनुभव से में राजस्थान की न्यायपालिका को अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करूंगा. मुख्य न्यायाधीश ने माखनलाल चतुर्वेदी की प्रसिद्ध कविता मुझे तोड़ लेना बनमाली, उस पथ पर देना तुम फेंक की पंक्तियां को दोहराते हुए कहा कि मैं यहां कुछ अच्छा करने की नीयत से आया हूं. कुछ कर जाऊंगा तो मैं खुद को खुशनसीब मानूंगा.

मुख्य न्यायाधीश का किया स्वागत 

इससे पूर्व कार्यक्रम में सत्पनीक पहुंचे मुख्य न्यायाधीश पंकज मिथल और राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठ जज जस्टिस एम एम श्रीवास्तव का ​सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट की रिटायर्ड जज एसोसिएशन की ओर से स्वागत किया गया. एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष जस्टिस के एल शर्मा, जस्टिस वी एस दवे, जस्टिस वी के व्यास, जस्टिस जे के रांका और प्रशांत अग्रवाल ने गुलदस्ते भेंट कर स्वागत किया. मुख्य न्यायाधीश पंकज मिथल ने भी सेवानिवृति वरिष्ठ जजों से मिले इस सम्मान पर आभार जताया. मुख्य न्यायाधीश के सम्मान में बाद में एसोसिएशन की ओर से लंच दिया गया. 

fallback

3 पूर्व मुख्य न्यायाधीश भी हुए शामिल 
होटल अशोक जयपुर में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक, उतराखण्ड के पूर्व मुख्य न्यायाधीश आर एस चौहान, कर्नाटक पूर्व मुख्य न्यायाधीश एन के जैन भी शामिल हुए. इसके साथ ही कार्यक्रम में राज्य मानवाधिकार आयोग के चैयरमेन जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास, पूर्व लोकायुक्त जस्टिस एस एस कोठारी, जस्टिस बी एल शर्मा,जस्टिस सतीश शर्मा, जस्टिस आलोक शर्मा,  जस्टिस पी सी जैन,जस्टिस दीपक माहेश्वरी, जस्टिस प्रशांत अग्रवाल मौजूद रहें.

Trending news