चाकसू में खो-खो प्रतियोगिता की हुई शुरूआत, राज्यभर से 71 टीमें ले रही भाग
Advertisement

चाकसू में खो-खो प्रतियोगिता की हुई शुरूआत, राज्यभर से 71 टीमें ले रही भाग

Chaksu, Jaipur news: राजस्थान के जयपुर जिले के चाकसू में खो-खो प्रतियोगिता की शुरूआत हो गई है. यह राज्य स्तरीय खो-खो खेलकूद प्रतियोगिता 20 से 24 नवंबर तक आयोजित होगी. 

 

चाकसू में खो-खो प्रतियोगिता की हुई शुरूआत, राज्यभर से 71 टीमें ले रही भाग

Chaksu, Jaipur news: राजस्थान के जयपुर जिले के चाकसू में 66वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक (17 से 19 वर्ष ) छात्र खेलकूद खो-खो प्रतियोगिता का उद्घाटन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चाकसू में मुख्य अतिथि विधायक वेद प्रकाश सोलंकी द्वारा किया गया. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अशोक कुमार रिणवा उपखंड अधिकारी, उपनिदेशक खेलकूद बीकानेर अरविंद व्यास, प्रभारी खेलकूद अशोक व्यास रहे और अध्यक्षता हनुमान सहाय मीणा मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी चाकसू ने की है.

खेलकूद प्रतियोगिता कार्यक्रम संयोजक रामलाल मीणा प्राचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चाकसू नोडल अधिकारी ने बताया कि राज्य स्तरीय खो-खो खेलकूद प्रतियोगिता 20 से 24 नवंबर तक आयोजित होगी. प्रतियोगिता में राज्य भर से 71 टीमें भाग ले रही हैं. करीब 1000 खिलाड़ी और कोच, टीम प्रभारी, निर्णायक इत्यादि हिस्सा ले रहे हैं. कार्यक्रम के प्रारंभ में विधायक सोलंकी और अतिथि गणों ने मार्च पास्ट की सलामी ली. 

उद्धबोधन के दौरान विधायक सोलंकी ने कहा कि अब खेलों में खिलाड़ी अपना भविष्य देखने लगे हैं. सरकार में कई ऐसी नौकरियां है, जिनमें खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाती है. वर्तमान में राज्य सरकार ने खेलों पर विशेष ध्यान दिया है. सोलंकी ने कहा कि प्रतियोगिता के लिए राज्य सरकार से जो बजट आवंटित किया जाता है, वह काफी कम है, वे इसे बढ़ाने के लिए मंत्री से निवेदन करेंगे. प्रतियोगिता संयोजक रामलाल मीणा ने स्वागत भाषण देकर खेलकूद प्रतियोगिता की जानकारी दी. सोलंकी ने खेल-खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अच्छा केरियर भविष्य बनाने के लिए खिलाड़ियों को प्रेरित किया. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मानसून की अच्छी बारिश के बाद भी भूजल स्तर गिरा, 302 ब्लॉक में से 219 डॉर्कजोन

खिलाड़ियों को आवास भोजन इत्यादि की हरसंभव व्यवस्था के लिए विधायक की ओर से आश्वस्त किया गया. इस आयोजन में सहभागिता और सहयोग देने वाले भामाशाहओं का स्वागत सम्मान किया, छात्र-छात्राओं द्वारा आकर्षक एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. सोलंकी ने ध्वजारोहण कर खिलाड़ियों को शपथ दिलाई, विशिष्ट अतिथि अशोक कुमार, अरविंद व्यास ने खेलकूद के महत्व पर प्रकाश डाला.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

Joint Pain in Winter: जोड़ों के दर्द से राहत के ये आसान तरीके जान लेंगे, तो नहीं होंगे सर्दियों में परेशान

राज्यमंत्री जाहिदा खान ने फिर पहनी 51 हजार की माला, विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि गंदे पानी में चल कर बताओ

युवक को बेरहमी से पीटा, फिर सिर के बाल काटे और वीडियो सोशल मीडिया पर कर दिया वायरल

Trending news