बगरू में शिव मंदिर में फिर टूटी मिली मूर्ति, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement

बगरू में शिव मंदिर में फिर टूटी मिली मूर्ति, जांच में जुटी पुलिस

सावां की बगीची बालाजी मंदिर के पास रैगर मौहल्ले में स्थित शिव मंदिर में आज सुबह जब श्रद्धालु पूजा-अर्चना करने पहुंचे तो शिव पंचायत में स्थापित माता पार्वती की मूर्ति बीच में से टूटी हुई मिली. 

बगरू में शिव मंदिर में फिर टूटी मिली मूर्ति, जांच में जुटी पुलिस

Bagru: राजधानी जयपुर के बगरू कस्बे में एक बार फिर से शिव मंदिर में मूर्ति खंडित होने का मामला सामने आया है. कस्बे के सावां की बगीची बालाजी मंदिर के पास रैगर मौहल्ले में स्थित शिव मंदिर में आज सुबह जब श्रद्धालु पूजा-अर्चना करने पहुंचे तो शिव पंचायत में स्थापित माता पार्वती की मूर्ति बीच में से टूटी हुई मिली. 

वहीं, श्रदालु ने सबसे पहले जानकारी मंदिर का निर्माण करने वाले परिवार के सदस्य को दी गई और रैगर समाज के वरिष्ठ लोगों को भी घटना से अवगत करवाया गया.

ग्रामीणों ने यहां बड़े ही संयम और सूझबूझ से काम लिया और बिना किसी प्रकार का कोई विरोध प्रदर्शन किए स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी दी.  ग्रामीणों की सूचना पर बगरू थानाधिकारी विक्रम सिंह चारण मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और खंडित माता पार्वती की मूर्ति का बारीकी से निरीक्षण किया. 

मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों से भी जानकारी जुटाई. इसके बाद रैगर मौहल्ले में स्थित गंगा माता मंदिर में समाज के वरिष्ठ लोगों के साथ बैठकर पूरे मामले पर गंभीरता से वार्ता की गई. ग्रामीणों ने पुलिस से सामने सारी घटना को लेकर अपना पक्ष रखा. थानाधिकारी विक्रम सिंह चारण ने बताया कि स्थानीय रैगर समाज के लोगों की ओर शिव मंदिर में माता पार्वती की मूर्ति खंडित करने की जानकारी मिली, जिस पर मौके पर जाकर घटना स्थल का जायजा लिया गया.

यह भी पढे़ंः Dungarpur: बारिश की भविष्यवाणी को लेकर अनूठी है ये परंपरा, अगले साल अच्छे मानसून का पूर्वानुमान

मौके के हालातों को देखते हुए प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि मंदिर में पूजा-अर्चना करने आए किसी व्यक्ति से अनजाने में मूर्ति खंडित हुई है. समाज के लोगों ने भी किसी पर कोई शक जाहिर नहीं किया है. सिर्फ मामले की जांच गंभीरता से करने ओर घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाने की बात कही है. हालांकि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है. घटना के बाद कस्बे में पूरी तरह शांति है और कही पर भी किसी तरह का कोई तनाव नहीं है. 

Reporter- Amit Yadav 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

राजस्थान रोडवेज मुख्यालय पर कर्मियों ने किया प्रदर्शन, टाइम पर वेतन-पेंशन देने की मांग

बाड़ी में फुलरिया विसर्जन के दौरान तालाब में डूबी बच्ची, हुई मौत

 

Trending news