Jaipur News: बीजेपी का विकसित भारत संकल्प पत्र महाअभियान, 35 रथों को किया जाएगा रवाना, लोगों से लिए जाएंगे सुझाव
Advertisement

Jaipur News: बीजेपी का विकसित भारत संकल्प पत्र महाअभियान, 35 रथों को किया जाएगा रवाना, लोगों से लिए जाएंगे सुझाव

Jaipur News: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने में जुट गई है. इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी विरासत और विकास का मुद्दा रखेगी. इस कड़ी में भाजपा विकसित भारत संकल्प पत्र महाअभियान शुरू करने जा रही है. 

BJP Zee Rajasthan

Rajasthan News: भाजपा लोकसभा चुनाव में उतरने के लिए घोषणा पत्र तैयार कर रही है. विधानसभा चुनाव की तर्ज पर इस बार भी जनता के सुझावों के आधार पर जन संकल्प पत्र बनाया जाएगा. भाजपा विकसित भारत को ध्यान में रखकर चुनावी घोषणा पत्र तैयार करेगी. इसके लिए जनता के बीच जाकर लोगों से सुझाव लिए जाएंगे. भाजपा 2047 तक विकसित भारत अभियान हाथ में लिया है. इस आधार पर ही बीजेपी का विकसित भारत संकल्प पत्र महा अभियान बनाया गया है. 

35 रथ लोकसभा क्षेत्रों में जाने को है तैयार 
पार्टी सूत्रों के अनुसार, सुझावों के लिए जनता के बीच रथ जाएंगे. बीजेपी के करीब 35 रथ लोकसभा क्षेत्र में जाने को तैयार हैं. इसके लिए 4 और 5 मार्च से संकल्प पत्र रथों की शुरुआत की जाएगी. संकल्प यात्रा रथ के साथ सुझाव पेटी भी भेजी जाएगी. इस सुझाव पेटी में प्रपत्र के जरिए जन मानस से सुझाव लिए जाएंगे. सुझाव पेटी में प्रपत्र को भरवाकर डाला जाएगा. इसके साथ ही रथों पर एलईडी भी लगी होगी, जिसमें मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. 

दिल्ली में मंथन के बाद जयपुर में मंथन 
बीजेपी जन संकल्प पत्र को लेकर दिल्ली में 26 फरवरी को राष्ट्रीय कार्यशाला हो चुकी है. इसमें देशभर से प्रदेशों की जन संकल्प पत्र समिति के संयोजक और सदस्य शामिल हुए थे. इसके बाद शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में संयोजक अर्जुन राम मेघवाल की अध्यक्षता में जन संकल्प पत्र को लेकर कार्यशाला हुई. कार्यशाला में ही लोगों के सुझाव लेने पर मंथन किया गया. मेघवाल ने कहा कि 2047 तक विकसित भारत कैसे बनें, पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति कैसे बने, इसको लेकर चर्चा की गई. जन संकल्प पत्र में विरासत और विकास प्रमुख मुद्दा रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Alwar News: सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, दो मासूम और महिलाएं गंभीर रूप से घायल

Trending news