मुख्यमंत्री की सीट सरदारपुरा से आंदोलन का शंखनाद करेगा बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा - मेवाती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1810480

मुख्यमंत्री की सीट सरदारपुरा से आंदोलन का शंखनाद करेगा बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा - मेवाती

जयपुर में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हमीद खान मेवाती ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में कहा कि कांग्रेस वादों पर खरी नहीं उतरी. किसान,युवा, दलित, अल्पसंख्यक हर वर्ग सरकार से परेशान हैं. गहलोत का काला जादू उनके मंत्रियों पर चला और वो कानून व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं. 

मुख्यमंत्री की सीट सरदारपुरा से आंदोलन का शंखनाद करेगा बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा - मेवाती

Jaipur News: भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश में राज्य सरकार के खिलाफ संभाग स्तर पर विरोध प्रदर्शन शुरू करेगा. मोर्चा की ओर से विरोध प्रदर्शन का शंखनाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरदारपुरा विधानसभा सीट से शुरू किया जाएगा. वहीं अल्पसंख्यक समाज में मोदी मित्र बनाए जाएंगे जो सरकार की योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियाें से संवाद और सम्पर्क करेंगे.

मोदी मित्र बनाए जाएंगे 

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हमीद खान मेवाती ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में कहा कि बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से सरकार के खिलाफ 11 से 24 अगस्त तक सभी संभागों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. मुख्यमंत्री के क्षेत्र में रहने वाले अल्पसंख्यकों के क्षेत्रों में हालात खराब है. सीएम उनकी समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं. इसको लेकर विरोध प्रदर्शन का शंखनाद सरदापुरा से करने का निर्णय लिया गया. इसके बाद अन्य संभाग मुख्यालयों पर बडे़ स्तर पर विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे.

गहलोत सरकार में साम्प्रदायिक सद्भाव बिगड़ा - मेवाती 

मेवाती ने कहा कि गहलोत सरकार में साम्प्रदायिक सद्भाव बिगड़ा है. प्रदेश में कई जगह साम्प्रदायिक घटनाएं हुई है जिनसे दोनों समुदायों में वैमनस्य फैला है. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा कांग्रेस द्वारा प्रदेश में बिगाड़े साम्प्रदायिक सौहार्द की पूर्ण वापसी के लिए 5 से 10 अगस्त तक सूफी संवाद कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित करेगा. इसकी शुरूआत जयपुर के चार दरवाजा स्थित मौलाना जियाउदीन साहब की दरगाह से की जाएगी. अल्पसंख्यक मोर्चा 25 से 31 अगस्त तक पूरे प्रदेश में ‘‘मोदी मित्र अभियान’’ चलाकर अल्पसंख्यक समाज को जागृत करने का काम करेगा.

कांग्रेस वादों पर खरी नहीं उतरी- हमीद खान मेवाती

हमीद खान मेवाती ने कहा कि कांग्रेस वादों पर खरी नहीं उतरी. किसान,युवा, दलित, अल्पसंख्यक हर वर्ग सरकार से परेशान हैं. गहलोत का काला जादू उनके मंत्रियों पर चला और वो कानून व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं. 

राजस्थान से कांग्रेस सरकार की विदाई तय है. कानून व्यवस्था राजस्थान में बेहद खराब हालात है. युवाओं को बेरोजगार भत्ता नहीं मिल रहा. राजस्थान के किसी भी किसान का कर्ज़ माफ नहीं हुआ. राजस्थान में केवल कांग्रेस ने फीते काटे हैं. मदरसे आज भी इन्टरनेट से नहीं जुड़े हैं. वक्फ बोर्ड कर्ज में डूबा हुआ है.

राजस्थान में कांग्रेस ने फीते काटे- मेवाती

मदरसों में पैरा टीचर्स को नियमित नहीं किया. Rpsc में नहीं है अल्पसंख्यक का कोई भी सदस्य. कांग्रेस राज में अल्पसंख्यक समुदाय सुरक्षित नहीं है. आपने काले जादू से लोगों को भ्रमित किया. पीएम की योजनाओं का अल्पसंख्यक समुदाय को लाभ मिला. बीजेपी की इस बार जीत में अल्पसंख्यक समुदाय की भूमिका रहेगी.

हिंदू बहनों से बंधवाएंगे राखी - मेवाती 

मेवाती ने कहा कि पीएम मोदी ने मुस्लिम बहनों से राखी बंधवाने का अह्वान किया है. इधर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के कार्यकर्ता मोदी जी के आह्वान पर इस रक्षाबंधन पर हिंदू बहनों से घर जाकर राखी बंधवायेंगे. इससे साम्प्रदायिक सदभाव बढेगा.

वक्फ सम्पत्तियों के हालात बद से बदतर - सादिक खान

मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एम. सादिक खान ने कहा कि इस सरकार में वक्फ सम्पत्तियों के हालात बद से बदतर हो चुके हैं. न्यायालय संपदा अधिकारी द्वारा वक्फ की करीब 800 जायदादों को अतिक्रमण मुक्त कराये जाने के निर्णय पारित किये जाने के बाबजूद राजस्थान की गूंगी व बहरी सरकार ने पुलिस जाब्ता उपलब्ध नहीं करवाकर अतिक्रमणकारियों के हौंसलें बढ़ाने का काम किया है. इस सरकार ने वक्फ सम्पत्तियों का किराया अदा नहीं करके वक्फ बोर्ड में कार्यरत कर्मचारियों के परिवारों को भूख से मरने के लिए मजबूर कर दिया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan New Districts: 19 नए जिलों का गठन के बाद, 2030 के मिशन पर बोले गहलोत

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मोर्चा प्रदेश प्रभारी सरदार अजयपाल सिंह ने कहा कि आर.पी.एस.सी. के गठन किये जाने के समय में भी अल्पसंख्यक समाज की अनदेखी की गई, मुख्यधारा की राजनैतिक नियुक्तियों में अल्पसंख्यक समाज को पूर्णतः दरकिनार किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने तीनों शासनकाल में अन्य प्रशासनिक सेवाओं से भारतीय प्रशासनिक सेवाओं में अधिकारी बनाये जाने को लेकर समाज को बिल्कुल दरकिनार किया.

मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान ने कहा कि गहलोत सरकार ने केवल योजनाओं का नाम बदलने का काम किया है. कांग्रेस सरकार ने पूरे अल्पसंख्यक समाज के साथ वादाखिलाफी का काम किया है.

Trending news