Rajasthan News: राजस्थान की 5 सीटों के उपचुनाव में 2 पर बीजेपी कर सकती है टिकट रिपीट! क्या भाजपा की डूबती नैया लगेगी किनारे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2316524

Rajasthan News: राजस्थान की 5 सीटों के उपचुनाव में 2 पर बीजेपी कर सकती है टिकट रिपीट! क्या भाजपा की डूबती नैया लगेगी किनारे

Rajasthan News: राजस्थान की 5 सीटों के उपचुनाव में 2 पर बीजेपी टिकट रिपीट कर सकती है. पार्टी को उम्मीद है की पुराने चेहरों पर दांव खेलकर पार्टी इन सीटों पर जीत हासिल कर सकती है.

symbolic picture

Rajasthan By election: राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं.प्रदेश में विधानसभा की पांच सीटों पर उपचुनाव को लेकर जहां कांग्रेस ने कमेटियां गठित कर दी, वहीं बीजेपी ने एक बार फिर दावा किया है कि उसके कार्यकर्ता ग्राउंड लेवल पर हैं और उपचुनाव में बीजेपी पांचों सीटें जीतेगी. रविवार को बीजेपी कार्यालय में चुनाव को लेकर बैठक हुई. 

बीजेपी सूत्रों की माने तो पार्टी ने तय किया है कि अब बीजेपी पुराने चेहरों को तव्वजो देगी. चर्चा है कि देवली-उनियारा, खींवसर में पुराने ही प्रत्याशी पार्टी मैदान में उतार सकती है. फिलहाल इन सीटों पर जातिगत समीकरण को देखते हुए पार्टी तैयारी कर रही है. 

हालांकि अभी पार्टी ने चेहरों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन, अगर बीजेपी इस दोनों सीटों पर पुराने उम्मीदवारों पर दांव खेलती है तो चर्चा है कि ज्योति मिर्धा (Jyoti Mirdha) को खींवसर (Kheenvsar By election 2024)से पार्टी टिकट दे सकती है. वहीं दूसरी ओर देवली-उनियारा (Deoli Uniara By election 2024) से पार्टी विजय सिंह बैंसला ( Vijay Singh Bainsla)को टिकट दे सकती है. यहां सवाल ये भी है कि अगर ज्योति मिर्धा को पार्टी टिकट देती है तो क्या क्या ज्योति मिर्धा बीजेपी को खींवसर विधानसभा सीट पर जीत दिला पाएंगी या नहीं? क्योंकि वह हाल ही में सांसद का चुनाव हार चुकी हैं.

राजस्थान की 5 विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव

बता दें कि इस बार का लोकसभा चुनाव 5 विधायकों ने लड़ा था. लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल, हरीश मीणा, राजकुमार रोत, मुरारी लाल मीणा, बृजेंद्र ओला की जीत हुई. हनुमान बेनीवाल खींवसर से, हरीश मीणा देवली से,  राजकुमार रोत चौरासी से, मुरारी लाल मीणा दौसा से और झुंझुनूं  से बृजेंद्र ओला अब जनता की आवाज लोकसभा में पहुंचाएंगे.

Trending news