खाद्य सुरक्षा योजना को लेकर बीजेपी का सरकार पर हमला, बीजेपी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने योजना पर खड़े किए सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1463399

खाद्य सुरक्षा योजना को लेकर बीजेपी का सरकार पर हमला, बीजेपी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने योजना पर खड़े किए सवाल

विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि अंतिम बजट सत्र शुरू होने वाला है लेकिन अभी तक भी 10 लाख लोगों के नाम नहीं जोड़े गए हैं. केवल औपचारिकता पूरी करने के लिहाज से मुट्ठी भर नाम जोड़े गए हैं. आज भी प्रदेश में कई ऐसे परिवार हैं जो खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल होने की पात्रता रखते हैं जो जरूरतमंद हैं लेकिन उनके नाम नहीं जुड़े हैं.

योजना पर खड़े किए सवाल.

Chomu News: प्रदेश में चल रही खाद्य सुरक्षा योजना को लेकर बीजेपी ने सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता विधायक रामलाल शर्मा ने इस योजना पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले बजट सत्र में के दौरान सदन में सदन के नेता ने 10 लाख गरीब लोगों के नाम जोड़ने का वादा किया था लेकिन अब सरकार उस वादे को भूल गई. 

रामलाल शर्मा ने खाद्य सुरक्षा योजना पर उठाये सवाल

अंतिम बजट सत्र शुरू होने वाला है लेकिन अभी तक भी 10 लाख लोगों के नाम नहीं जोड़े गए हैं. केवल औपचारिकता पूरी करने के लिहाज से मुट्ठी भर नाम जोड़े गए हैं. आज भी प्रदेश में कई ऐसे परिवार हैं जो खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल होने की पात्रता रखते हैं जो जरूरतमंद हैं लेकिन उनके नाम नहीं जुड़े हैं. आज भी प्रदेश के उपखंड कार्यालयों में हजारों की संख्या में अपील लंबित पड़ी हैं. उन्होंने कहा कि कई बार पोर्टल बंद होता है तो कभी सर्वर डाउन है. 

अपील में कहा कि कई ऐसे बिंदु हैं जिनकी पूर्ति कर पाना भी मुश्किल है. अगर सरकार की मंशा ठीक है तो पात्रता के आधार पर जरूरतमंद लोगों के नाम जोड़े जाएं वरना लोक लुभावनी घोषणाओं का कोई अस्तिव नहीं है.

क्या है खाघ सुरक्षा योजना

राजस्थान खाघ सुरक्षा के अंतर्गत हर एक व्यक्ति को राशन मिलेगा,बल्कि राशन उचित मूल्य तथा काफी कम दाम में सभी पात्रों को उपलब्घ करवाया जाएगा. इसके लिए प्रदेश की खाघ सुरक्षा लिस्ट में आपका नाम आना अनिवार्य है. जिसके बाद आपको उचित राजकीय दर पर राशन की दुकान सेचावल गेहूं एवंअन्य राशन की साम्रगियां सस्ती दरों पर मिल सकेंगी. 

Trending news