जयपुर में मंगलम बिल्डर्स से जुड़े ग्रुपों पर आयकर के पड़े छापे, हुए बड़े खुलासे, हरीश जगतानी की ब्लैक मनी का है भारी भरकम निवेश
Advertisement

जयपुर में मंगलम बिल्डर्स से जुड़े ग्रुपों पर आयकर के पड़े छापे, हुए बड़े खुलासे, हरीश जगतानी की ब्लैक मनी का है भारी भरकम निवेश

जयपुर में मंगलम बिल्डर्स से जुड़े ग्रुपों पर आयकर छापों में अबतक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है, अफ्रीकी देश कॉन्गों की सरकार के मुख्य सलाहकार पर आयकर छापे पड़े हैं,  आपको बता दें कि हरीश जगतानी के जयपुर स्थित निवास और दफ्तर पर आयकर छापे जारी हैं.

 

जयपुर में मंगलम बिल्डर्स से जुड़े ग्रुपों पर आयकर के पड़े छापे, हुए बड़े खुलासे, हरीश जगतानी की ब्लैक मनी का है भारी भरकम निवेश

जयपुरः मंगलम बिल्डर्स समूह से जुड़े ठिकानों पर आयकर छापमारी जारी है, बिल्डर्स समूह पर आयकर छापे में अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. छापों में काली कमाई का इंटरनेशनल कनेक्शन का पर्दाफाश किया है. FIU भी छापों में शामिल हुई. विदेश से हवाला के जरिए भारी भरकम ब्लैक मनी के निवेश की जांच, आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग के साथ साथ IT FIU के भी छापमारी चल रही है.

हरीश जगतानी के विदेशी निवेश के मामलों की IT FIU जांच कर रही है. कॉन्गो के सबसे बड़े भ्रष्टाचार का मुख्य आरोपी हरीश जगतानी है, 

कॉन्गो के पूर्व राष्ट्रपति जोसेफ कबीला के साथ भ्रष्टाचार के तार जुड़े हैं, आयकर विभाग ने अफ्रीकी देश कॉन्गो की सरकार के मुख्य सलाहकार रहे हरीश जगतानी को दबोचा है. आयकर विभाग की टीमों ने हरीश जगतानी को दिल्ली के निजी होटल से पकड़ा है. जगतानी कॉन्गों के प्रतिनिधि दल के साथ भारत आया था, हरीश जगतानी कॉन्गो के सबसे ग्रुप HJ ग्रुप ऑफ कंपनीज, के साथ साथ कई देशों में हॉस्पिटिलिटी क्षेत्र में कार्य करने वाले HJ Foundation, कॉन्गो की सबसे बड़ी रिएल एस्टेट कंपनियों में शामिल शेयर बाजार में लिस्टेड Modern Construction कंपनी के साथ कॉन्गो की एयरलाइंस कंपनी SERVE AIR का मालिक है. 

हरीश जगतानी ग्रुप ऑफ कंपनीज का नेटवर्क कई देशों में फैला हुआ है. आयकर विभाग की प्रारंभिक जांच में सामने आया है की हरीश जगतानी ने भारी भरकम ब्लैकमनी का निवेश मंगलम बिल्डर्स ग्रुप से जुड़े प्रोजेक्ट में किया है. हरीश जगतानी कॉन्गों से आए प्रतिनिधी मंडल के साथ दिल्ली में बैठक के लिए एक निजी होटल में रुका हुआ था. आयकर विभाग ने हरीश जगतानी के मोबाइल को सर्विलांस पर लेकर निजी होटल से पकड़ा है. 

सूत्रों के अनुसार आयकर अधिकारियों की कार्रवाई के बाद होटल परिसर में हरीश जगतानी ने भागने की कोशिश भी की. लेकिन पहले से मुस्तैद आयकर विभाग की टीमों ने चौतरफा शिकंजा कस कर हरीश जगतानी की भागने की कोशिश नाकाम कर दी, आयकर विभाग की टीमें हरीश जगतानी को दिल्ली से जयपुर लेकर आ गई हैं. हरीश जगतानी की पत्नि और मां नीता और सुनीता के पास जगतपुरा स्थित निवास पर हरीश जगतानी से पूछताछ की गई. 

आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी तिलक नगर यश पथ पर स्थित हरीश जगतानी के आलीशान महलनुमा बने आवास पर गहनता से पूछताछ कर रहे हैं. मंगलम बिल्डर्स समूह से जुड़े ठिकानों पर आयकर छापों में काली कमाई का अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन का पर्दाफाश हुआ है.

आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग के साथ साथ अब बिल्डर्स समूह से जुड़े ठिकानों पर Foreign Investigation Unit की टीमें भी छापों में शामिल हो गई हैं. छापे की कार्रवाई विदेशों से हवाला के जरिए भारी भरकम ब्लैक मनी के निवेश की जांच के मामले में की जा रही है, आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग के साथ साथ IT FIU की टीमें हरीश जगतानी के विदेशी निवेश के मामलों की जांच कर रही है. 

हरीश जगतानी अफ्रीकी देश कॉन्गों की सरकार का मुख्य सलाहकार बताया जा रहा है, कॉन्गो के पूर्व राष्ट्रपति जोसेफ कबीला के साथ भ्रष्टाचार के तार भी जुड़ने के साक्ष्य आयकर विभाग के हाथ लगे हैं. करोड़ों रुपए के निवेश के मामले की जांच के लिए केन्द्रीय जांच एजेन्सियों ने शिकंजा कस दिया है.

ये भी पढ़ें- यहां जमीन पर नहीं कागजों में बन गई CC सड़क, सालों पहले हो चुका है 40 प्रतिशत का भुगतान, आरटीआई से हुआ बड़ा खुलासा

 

Trending news