अफसरों की कमी से जूझ रहे राजस्थान के लिए बड़ी खबर, 6 IPS को जल्द मिलेगी नियुक्ति, पढ़ें लिस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1595437

अफसरों की कमी से जूझ रहे राजस्थान के लिए बड़ी खबर, 6 IPS को जल्द मिलेगी नियुक्ति, पढ़ें लिस्ट

अफसरों की कमी से जूझ रहे राजस्थान के लिए यह बड़ी राहत की खबर मानी जा रही है. इससे पहले 22 नवंबर 2022 को प्रदेश को 9 आईपीएस अफसर भी मिले थे.

अफसरों की कमी से जूझ रहे राजस्थान के लिए बड़ी खबर, 6 IPS को जल्द मिलेगी नियुक्ति, पढ़ें लिस्ट

Jaipur News: राजस्थान सरकार की ब्यूरोक्रेसी के लिए अच्छी खबर सामने आई है. सरकार के महत्वपूर्ण पदों पर आसीन 6 आईपीएस अधिकारियों को राजस्थान कैडर दिया गया है. इनमें से सामान्य वर्ग के राजस्थान के विशाल जांगिड़, अजय सिंह राठौर और हरियाणा के पंकज यादव वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग में हरियाणा की उषा यादव को राजस्थान के कैडर मिला है. कर्नाटक के विनय कुमार डी एच को भी राजस्थान कैडर दिया गया है. साथ ही इसमें आदित्य आंकड़े का नाम भी शामिल है.

यह सूचना केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा जारी की गई. इन सभी नवनियुक्त आईपीएस अफसरों को राजस्थान का कैडर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, जल्द ही इन सभी अफसरों को नियुक्ति मिलेगी. यह सभी लोग मुख्य सचिव उषा शर्मा से मुलाकात करेंगे. आपको बता दें कि अफसरों की कमी से जूझ रहे राजस्थान के लिए यह बड़ी राहत की खबर मानी जा रही है. इससे पहले 22 नवंबर 2022 को प्रदेश को 9 आईपीएस अफसर भी मिले थे.

यह भी पढे़ं- राजस्थान के सबसे बड़े डॉक्टर पर भाजपा विधायक ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- मेरा गलत इलाज किया

 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजस्थान में कुल आईपीएस की कैडर की स्ट्रेंथ 222 की है. इनमें से 194 आईपीएस पोस्टेड हैं जबकि 28 पद खाली चल रहे थे. फिलहाल यह संख्या 200 हो गई है. बता दें कि राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर आए दिन सवाल उठते रहते हैं और अफसरों की कमी से जूझ रहे राजस्थान के लिए आईपीएस का मिलना किसी संजीवनी से कम नहीं है. चुनावी साल में आईपीएस का मिलना बेहद खास माना जा रहा है. इन सभी की पोस्टिंग भी ट्रेनिंग के बाद ही की जाएगी.

राजस्थान में 247 आईएएस कार्यरत
बता दें कि राजस्थान में आईएएस के 313 पद स्वीकृत हैं जबकि अभी फिलहाल 247 आईएस कार्यरत हैं. केंद्र में भी कई राजस्थान के आईएएस प्रतिनिधि केंद्र पर पोस्टेड हैं. 896 आरएएस अफसर राजस्थान में पोस्टेड हैं. बता दें कि जल्दी आईएएस अधिकारियों का प्रमोशन होना है, जिसके चलते आने वाले समय में भी आईएएस अधिकारियों के तबादले होने माने जा रहे हैं.

Trending news