विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 10 बार के विधायक रहे मोहन राठवा ने BJP किया ज्वाइन
Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 10 बार के विधायक रहे मोहन राठवा ने BJP किया ज्वाइन

विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. 10 बार के विधायक और वरिष्ठ नेता मोहन सिंह राठवा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 75 साल से ऊपर के हो चुके हैं और वह सक्रिय राजनीति से संन्यास लेना चाह रहे हैं. साथ ही अपने बेटे राजेंद्र सिंह राठवा को सत्ता सौंपना चाहते हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 10 बार के विधायक रहे मोहन राठवा ने BJP किया ज्वाइन

Jaipur: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. छोटा उदयपुर से 10 बार विधायक रह चुके मोहन सिंह राठवा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, राठवा पिछले काफी दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे. इसी साल मई में राठवा ने चुनाव न लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद राठवा ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर पार्टी ज्वाइन कर लिया है.

 पिछले दिनों मोहन राठवा ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि मैं लगातार 11 बार चुनाव लड़ा, जिसमें से मैं 10 बार जीता हूं और जेतपुर पावी, बोडेली और छोटा उदयपुर तालुका के मतदाताओं ने मुझे सबसे अधिक बार जीताकर गुजरात विधानसभा में भेजा है. मैं 76 साल का हो गया हूं. अब मैं सक्रिय राजनीति से संन्यास लेना चाह रहा हूं. अब राजनीति में नए युवाओं को मौका मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें: राजस्थान आएगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, अलवर के मालाखेड़ा में होगी जनसभा

अपने बेटे के लिए टिकट मांगने की चर्चा

खबर है कि मोहन राठवा अपने बेटे को यहां से चुनाव लड़वाना चाहते हैं और पिछले कुछ समय से राजनीति में सक्रिय हैं. राठवा अपने बेटे छोटा उदयपुर विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे हैं. हालांकि, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद नारन राठवा भी अपने बेटे के लिए मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें: बेरोजगार आंदोलन: गुजरात में CM गहलोत से वार्ता के बाद राजस्थान लौट रहे युवक, उपेन यादव ने बताई स्ट्रैटजी

दो बार लोकसभा चुनाव भी लड़े
मोहनसिंह राठवा दो बार लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. हालांकि, दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 1980 और 1984 में छोटा उदेपुर लोकसभा सीट से जनता पार्टी के उम्मीदवार बने, लेकिन वह कांग्रेस उम्मीदवार अमर सिंह राठवा से हार गए.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में डेंगू का कहर, बीकानेर में 473 मरीजों की पहचान, अस्पताल में बेड पड़े कम

 दो चरणों में होगी वोटिंग
 गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, दो चरणों में यहां पर मतदान होना है. 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. पहले चरण में 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा. गुजरात में भाजपा और  कांग्रेस पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है. हालांकि, इस चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP)भी मैदान में है. ऐसे में त्रिकोणीय मुकाबला होगा.

Trending news