राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों की Salary को लेकर बड़ी खबर, CM Gehlot ने मंजूर की ये फाइल
Advertisement

राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों की Salary को लेकर बड़ी खबर, CM Gehlot ने मंजूर की ये फाइल

Rajasthan Government Employee : राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों की Salary को लेकर बड़ी खबर, CM Gehlot ने मंजूर की ये फाइल

राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों की Salary को लेकर बड़ी खबर, CM Gehlot ने मंजूर की ये फाइल

Rajasthan Government Employee : राज्य कर्मचारियों को मिल सकेगा वेतन का अग्रिम भुगतान, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी. प्रदेश के राजकीय कार्मिक अब आकस्मिक आवश्यकता पर अपने वेतन का अग्रिम भुगतान ले सकेंगे. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘अर्न्ड सैलेरी एडवांस ड्रॉल एक्सेस स्कीम’ को स्वीकृति दी है.

इस स्कीम की कार्यवाही राजस्थान फाइनेंशियल सर्विस डिलेवरी लिमिटेड द्वारा की जाएगी. इससे कार्मिकों को माह के अंत से पहले ही आनुपातिक रूप से वेतन का अग्रिम भुगतान किया जा सकेगा. कार्मिक को किए अग्रिम भुगतान की कटौती अगले माह के वेतन में से समायोजित की जाएगी. यह सुविधा 1 जून, 2023 से सभी कार्मिकों के लिए उपलब्ध हो सकेगी.
सीएम गहलोत के इस निर्णय से राज्य कर्मचारी-अधिकारियों को जरूरत के समय आर्थिक संबल मिल सकेगा. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष 2023-24 के बजट में इस संबंध में घोषणा की गई थी.

राज्य सरकार की इस स्कीम के तहत कर्मचारियो को महीने के अंत से पहले ही आनुपातिक रूप से वेतन का अग्रिम भुगतान किया जा सकेगा. कार्मिक को किए अग्रिम भुगतान की कटौती अगले माह के वेतन में से अडजस्ट की जाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा वर्ष 2023-24 के राज्य बजट में इस संबंध में घोषणा की गई थी. इसके अलावा राज्य सरकार के कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम से राहत देने के बाद JCTSLके कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम मिलेगा. JCTSL के सीएमडी अजिताभ शर्मा ने आदेश जारी किए हैं. इसी के साथ कांग्रेस इंटक की मांग पूरी हो गई है. 

यह भी पढ़ेंः 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ये बड़ा ऐलान, पूरे राजस्थान के लिए है ये बड़ी सौगात

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफान-आंधी के साथ बारिश का कहर, 27 जिलों में अलर्ट

Trending news