राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बारे में जानिए वो 5 खास बातें, जो आप नहीं जानते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2007386

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बारे में जानिए वो 5 खास बातें, जो आप नहीं जानते

Bhajan Lal Sharma Rajasthan New CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को बनाया गया है, जो भरतपुर के रहने वाले हैं. 15 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह है. इस दिन भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है. 

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बारे में जानिए वो 5 खास बातें, जो आप नहीं जानते

Bhajan Lal Sharma Rajasthan New CM: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी की भारी मतों से जीत होने के बाद राजस्थान के नए सीएम का चेहरा सामने आ गया है, जिनका नाम भजनलाल शर्मा है. भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक बने हैं. यह घोषणा राजनाथ सिंह और पार्टी के अन्य पर्यवेक्षकों विनोद तावड़े और सरोज पांडे की मुलाकात के बाद की गई. इस बैठक में चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी भी मौजूद थे. 

भजनलाल शर्मा राजस्थान (Bhajan Lal Sharma Rajasthan New CMके नए सीएम बनें. वहीं, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी औ प्रेमचंद बैरवा को बनाया गया और विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी बनें. बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह 15 दिसंबर को होना. इस दिन नए मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा का जन्मदिन भी है. 

यह भी पढ़ेंः Bhajan Lal Sharma Rajasthan New CM: अपने जन्मदिन पर सीएम पद की शपथ लेंगे भजनलाल शर्मा, 15 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा जानिए पांच खास बातें 

  • राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं, लेकिन उन्हें वहां टिकट नहीं दिया गया क्योंकि यह सीट जीतने लायक नहीं दिख रही थी. वहीं, उन्होंने सांगानेर से चुनाव लड़ा और वहां से जीते. 
  • भजनलाल शर्मा संगठन के आदमी हैं. वह प्रदेश में भाजपा के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले महासचिवों में से एक हैं, जिन्हें भाजपा ने हाल के चुनाव में कांग्रेस को हराने के बाद लिया था. 
  • भजनलाल शर्मा ने राजनीति में अपने शुरुआती दिनों में भाजपा के वैचारिक संरक्षक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की छात्र शाखा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के साथ रहे हैं. 
  • भजनलाल शर्मा को राजस्थान में किसी भी पार्टी गतिविधि के लिए सबसे आगे रहने वाले व्यक्ति के रूप में जाना जाता है. वह ऊंची जाति के नेता हैं, लेकिन कम प्रोफाइल रखते हैं. 
  • चुनाव आयोग में दायर हलफनामे में कहा गया है कि 56 वर्षीय भजनलाल शर्मा  स्नातकोत्तर हैं. उन्होंने 1.5 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की, जिसमें 43.6 लाख रुपये की चल संपत्ति और 1 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति शामिल है. 

Trending news