weather update: दिवाली से पहले प्रदेश में मौसम ने बदली चाल, तापमान में गिरावट के साथ रातें हुईं और सर्द
Advertisement

weather update: दिवाली से पहले प्रदेश में मौसम ने बदली चाल, तापमान में गिरावट के साथ रातें हुईं और सर्द

weather update: प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. दिवाली से पहले  मौसम ने अपनी बदली चाल  बदलते हुए. बीते 1 सप्ताह से रात के तापमान में हो रही गिरावट से राते और सर्द होने लगी है.

weather update: दिवाली से पहले प्रदेश में मौसम ने बदली चाल, तापमान में गिरावट के साथ रातें हुईं और सर्द

weather update: प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. बीते 1 सप्ताह से जहां रात के तापमान में हो रही गिरावट लोगों को राहत देती हुई नजर आ रही थी, तो वहीं अब दिन के तापमान में भी हल्की गिरावट होने से  राहत मिलती हुई नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ेंः रीट परीक्षा को लेकर भाजपा का गहलोत सरकार पर बड़ा हमला, कहा- 5000 पद कम करके सरकार ने धोखा किया..

 बीते 24 घंटों  में  बीती रात 13.5 डिग्री के साथ चित्तौड़गढ़ में इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई. इसके साथ ही बीती रात 10 जिलों में रात का तापमान 16 डिग्री के नीचे दर्ज होने के साथ ही रात की सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है.

वहीं, राजधानी जयपुर में भी बीती रात का तापमान 19.2 डिग्री दर्ज किया गया. तो वहीं प्रदेश के करीब 30 जिलों में रात का तापमान 30 डिग्री के नीचे पहुंच चुका है. रात के साथ ही अब दिन के तापमान में भी हल्की गिरावट होने लगी है. 

बीते 24 घंटों की अगर बात की जाए तो फलौदी में 37.6 डिग्री के साथ सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. हालांकि अभी भी करीब एक दर्जन जिलों में रात का तापमान 35 डिग्री के पास दर्ज किया जा रहा है. तो वहीं करीब डेढ़ दर्जन जिलों में अब दिन का तापमान करीब 35 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में इस समय मौसम पूरी तरीके से शुष्क बना हुआ है. साथ ही आने वाले समय में राजस्थान में किसी भी सिस्टम के सक्रिय होने की कोई संभावना नहीं है.  प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहने के कारण आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में और गिरावट दर्ज होने की संभावना है.  इस दौरान जहां दिन के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज होने की संभावना है. तो वही रात के तापमान में भी करीब 1 से 2 डिग्री की गिरावट के साथ सर्दी में और बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Diwali 2022: इस बार दिवाली को बनाए यादगार, घूम आएं रंगीला राजस्थान

Trending news