Jaipur news: नगरपालिका द्वारा रेलवे स्टेशन रोड पर खाली भूखंडों की हुई नीलामी, खरीददारों ने दिखाई रूचि
Advertisement

Jaipur news: नगरपालिका द्वारा रेलवे स्टेशन रोड पर खाली भूखंडों की हुई नीलामी, खरीददारों ने दिखाई रूचि

Jaipur news: जयपुर जिले में चाकसू नगर पालिका चेयरमैन कमलेश बैरवा, वाइस चेयरमैन सीताराम गुर्जर, अधिशाषी अधिकारी नगेंद्र सिंह की पहल पर नगरपालिका प्रशासन ने क्षेत्र में खाली पड़े भूखंडों की नीलामी निकालकर राजस्व बढ़ाने का प्रयास आरंभ कर दिया है.

 

Jaipur news: नगरपालिका द्वारा रेलवे स्टेशन रोड पर खाली भूखंडों की हुई नीलामी, खरीददारों ने दिखाई रूचि

Jaipur news: राजस्थान के जयपुर जिले में चाकसू नगर पालिका ने लंबे समय से उपेक्षित पड़ी रेलवे स्टेशन रोड के पूर्वी हिस्से की आवासीय स्कीम आडीएसएमटी कालोनी पर रिक्त पड़े भूखंडों की नीलामी कर दी. इस नीलामी में नगर पालिका चेयरमैन कमलेश बैरवा, वाइस चेयरमैन सीताराम गुर्जर, अधिशाषी अधिकारी नगेंद्र सिंह की पहल पर नगरपालिका प्रशासन ने क्षेत्र में खाली पड़े भूखंडों की नीलामी निकालकर राजस्व बढ़ाने का प्रयास आरंभ कर दिया है. 

चेयरमैन कमलेश बैरवा ने बताया कि लंबे समय से उपेक्षित पड़ी रेलवे स्टेशन रोड के पूर्वी हिस्से की आवासीय स्कीम आडीएसएमटी कालोनी पर रिक्त पड़े भूखंडों की नीलामी की गई. खरीददारों का रुझान बढ़ने से कीमत 4550 से 9500 रुपए प्रति वर्ग मीटर तक पहुंच गई. दो दर्जन से अधिक भूखंडों की बिक्री हो चुकी है. नगरपालिका उपाध्यक्ष सीताराम गुर्जर के अनुसार इस योजना में आई डी इस एम टी कालोनी की नालियां-नाले, सड़कें, विद्युत व्यवस्था के साथ पेयजल आपूर्ति लाइन समेत सभी मूलभूत सुविधाएं एवं आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी. 

यह भी पढ़ें- हैड कांस्टेबल ने नाबालिग से की छेड़छाड़, मिली पांच साल की सजा

नगरपालिका प्रशासन ने चंपेश्वर कालोनी के पास स्थित आईडीएस एमटी कालोनी जो पूर्णतः विकसित हो चुकी है. नगरपालिका प्रशासन ने एक महत्वपूर्ण साहसिक कदम उठाते हुए बरसों पुराने अतिक्रमण को हटाते हुए लगभग 10 भूखंड 110 वर्ग गज माप के नीलामी से बेचने के लिए निकाल लिए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कालोनी को नगरपालिका द्वारा बिक्री के लिए न्यूनतम सरकारी दर लगभग आठ हजार रुपए से अधिक निर्धारित करने जा रही है. नगरपालिका को विकास के लिए पर्याप्त राजस्व मिलने की संभावना है.

Trending news